Breaking News

हरियाणा राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कुलदीप बिश्नोई की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, CWC की सदस्यता की जाएगी खत्म

हरियाणा से राज्यसभा चुनाव में कथित तौर पर ‘क्रॉस वोटिंग’ करने को लेकर कांग्रेस पार्टी राज्य इकाई के अपने वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ जल्द कार्रवाई कर सकती है।  कांग्रेस आलाकमान की ओर से उनकी विधानसभा से सदस्यता रद्द कराने के लिए अध्यक्ष को पत्र भी लिखा जाएगा।

क्रॉस वोट करने के बाद बिश्नोई ने आज सुबह ट्वीट करके इशारों-इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा, “फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नही छोड़ा करते।”

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन को पर्याप्त वोट नहीं मिले। अधिकारी आरके नंदल ने बताया कि पंवार को 36 वोट मिले, जबकि शर्मा के खाते में प्रथम वरीयता के 23 मत गए और 6.6 वोट भाजपा से स्थानांतरित होकर आए, जिससे उनके मतों की कुल संख्या 29.6 हो गई।

सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘विधानसभा सदस्य बिश्नोई को पार्टी के सभी पदों से मुक्त करने के साथ ही उन्हें पार्टी से निलंबित किया जा सकता है। विधानसभा अध्यक्ष से उनकी सदस्यता खत्म करने की भी सिफारिश की जा सकती है। पार्टी इस बारे में जल्द निर्णय लेगी।’’

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...