Breaking News

लालू यादव का दिल्ली के AIIMS में शुरू हुआ इलाज, 25 फीसदी ही काम कर रही किडनी

आरजेडी प्रमुख और चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव का दिल्ली के एम्स AIIMS में इलाज शुरु हो गया है। एम्स के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है। फिलहाल उनके स्वास्थ्य को लेकर अभी कोई मेडिकल बुलेटिन जारी की गई है। रांची के रिम्स अस्पताल भर्ती लालू यादव की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें कल शाम एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया।

बताया जा रहा है कि लालू को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, उनके फेफड़े में पानी भरने की भी बात सामने आ रही है। रिम्स के डॉक्टरों ने लालू यादव को निमोनिया होने की पुष्टि भी की है। साथ ही बताया जा रहा है कि लालू यादव की किडनी भी 25 फीसदी ही काम कर रही है। लालू यादव की स्थिति गंभीर होने के बाद रिम्स के डॉक्टरों की टीम ने उन्हें दिल्ली के एम्स में भेजने का फैसला किया। हालांकि रिम्स के डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी बीमारी गंभीर नहीं है, लेकिन उनकी उम्र ने परिवार और पार्टी की चिंता बढ़ा दी है।

लालू यादव को इलाज के लिए भेजे जाने पर रिम्स ने उनकी स्वास्थ्य संबंधी रिपोर्ट भी जारी की। रिपोर्ट में कहा गया कि लालू की हालत पहले जैसी ही बनी हुई है और वह स्थिर है। उनका कोविड-19 टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन ब्लड की रिपोर्ट में सामान्य इंफेक्शन आया है। HRCT रिपोर्ट में निमोनिया पाया गया है। जिसके बाद राज्य मेडिकल बोर्ड की सलाह पर उन्हें एम्स दिल्ली रेफर किया गया।

आपको बता दें कि चारा घोटाले में जेल भेजे जाने के बाद लालू यादव रांची के रिम्म में करीब ढाई साल से अपना इलाज करवा रहे थे। 23 दिसंबर 2017 को उन्हें जेल की सजा हुई थी। लेकिन सजा के दौरान ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें जेल से 6 सितंबर 2018 को रांची के रिम्स में शिफ्ट किया गया था। तब से लगातार रिम्म में उनका इलाज चल रहा था। इससे पहले लालू यादव मार्च 2018 में भर्ती हुए थे और उन्हें अगले महीने अप्रैल में ही एम्स ने छुट्टी दे दी थी। अब एक बार फिर वह एम्स में भर्ती हुए हैं।

About Ankit Singh

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...