Breaking News

भूमाफिया कर रहे सरकारी जमीनों पर कब्जा, प्रशासन मौन

नसीराबाद/रायबरेली। थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रायपुरटोड़ी के अंतर्गत आने वाले गांवों में खलिहान,चारागाह,खेल का मैदान जैसी सुरक्षित भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे व अतिक्रमण की लगातार शिकायत के बावजूद भी राजस्व प्रशासन का मौन होना कहीं ना कहीं लेखपाल एवं भूमाफियाओं से मिली भगत का उदाहरण पेश करता है।ग्राम पंचायत रायपुर टोड़ी के गांव गोपालपुर निवासी रामावती पत्नी माताफेर ने गांव के ही राम कुमार पुत्र रामनरेश द्वारा खलिहान की भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे की हल्का

लेखपाल समेत कई बार उच्चाधिकारियों से लिखित शिकायत की। लेकिन कई माह बीत जाने के बावजूद भी राजस्व प्रशासन ने अवैध कब्जा धारकों पर कार्यवाही करने में नाकाम साबित हो रहा है।।जिससे अवैध कब्जा धारकों के हौंसले बुलंद है।और सरकारी सुरक्षित भूमि पर अवैध अतिक्रमण का कारवां निरंतर बढ़ता ही जा रहा है।अब गौर करने वाली बात है कि अवैध कब्जा एवं अतिक्रमण को लेकर तहसील प्रशासन कितना गंभीर होगा।

यह तो आने वाला समय ही बतायेगा। ग्रामीणों का कहना है कि सुरक्षित की भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे को लेकर कई बार शिकायत के बावजूद भी राजस्व प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही हो सकी। इसी तरह थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुंवरमऊ के गांव अंबरपुर में तालाब की भूमि पर गांव के कुछ लोगों द्वारा मिट्टी डालकर अवैध कब्जा व अतिक्रमण किया गया।जिसकी शिकायत गांव के ही इकबाल प्रजापति पुत्र रामसुमेर सहित दर्जनों ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायत की गयी लेकिन कोई कारवाई नही हुई।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...