Breaking News

चेहरे की सुदंरता के साथ साथ काली गर्दन को आलू के इस घरेलु उपाय से बनाए सुन्दर

आज के समय में सबको अपने चेहरे को सुदंर बनाए रखने के लिए कई प्रकार के कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन इस दौरान हम अपने गर्दन की अहमियत को भूल जाते है और हमारे चेहरे की सुदंरता फीकी पड़ने लगती है।वहीं कुछ महिलाएं इसके लिए रोज सुबह साबुन से गर्दन को रगड़ती है और ऐसा करने से उनको नुकसान भी होता है क्योंकि इससे त्वचा का मॉइश्चर खत्म हो जाता है और गर्दन और अधिक काली दिखाई देने लगती है।

इस समय से छुटकारा दिलाने के लिए आज हम आपको घर पर बने ऐसे फेयर मास्क की जानकारी देने वाले है जिससे आप अपनी गर्दन और चेहरे की त्वचा में निखार ला सकती है। इससे पहले अगर आप बालों को कलर करती हैं तो अमोनिया युक्त डाई से बचें और केवल नैचुरल हेयर डाई इस्तेमाल करें।

आप घर पर मिलने वाले बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर अपनी गर्दन की गंदगी और डेड सेल्स को हटा सकती है।बेकिंग सोडा हमारी त्वचा को भीतर से पोषण देने में सक्षम है।इसलिए आप बेकिंग सोडा से स्मूद पेस्ट बना कर अपनी गर्दन के कालेपन को दूर कर सकती है।

बेकिंग सोडा में पर्याप्त पानी डालकर बनाए गए स्मूद पेस्ट को गर्दन पर लगाएं और कुछ देर सूखने के बाद आप गीली उंगलियों का उपयोग करके स्क्रब करें और साफ पानी से धो लें।इसके अलावा आलू में भी ब्लीचिंग के गुण पाए जाते है जो कि त्वचा का रंग साफ कर सकते है।

इसलिए एक छोटे आलू को कद्दूकस कर इसके रस को गर्दन पर लगाएं और सूखने के बाद गुनगुने पानी से धोकर आप अपनी त्वचा के कालेपन को दूर कर सकती है।आप इसके लिए दही और नींबू के मास्क का भी इस्तेमाल कर सकती है।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...