Breaking News

उत्तराखंड में भूस्खलन से आठ लोगों की मौके पर हुई मौत

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में भूस्खलन से आठ लोगों की मृत्यु हो गई. रुद्रप्रयाग जिले के चंदीकाधर इलाके में एक कार  दो बाइकें भूस्खलन की चपेट में आ गईं  सभी की मौके पर मृत्यु हो गई.रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने घटना की जानकारी देते हुए ब

ताया, “शनिवार रात भूस्खलन की चपेट में वाहन आने से इनमें सवार आठ लोगों की मृत्यु हो गई. वाहनों पर पत्थर गिरने से तीनों वाहन करीब 500 मीटर गहरी खाई के अंदर चले गए. हमनें तीन मृत शरीर बरामद कर लिए हैं  बाकी पांच के लिए खोजबीन जारी है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ)  लोकल पुलिस मौके पर पहुंची. हालांकि बचाव दल को अपना कार्य इसलिए रोकना पड़ा क्योंकि पहाड़ से पत्थरों का लगातार गिरना जारी था.

इस विषय में प्रदेश के एक ऑफिसर ने बताया कि रविवार प्रातः काल बचाव काम प्रारम्भ किया गया  तीन मृत शरीर बरामद कर लिए गए.

वहीं, घिल्डियाल ने बोला कि पूरी आसार है कि इस भूस्खलन का शिकार हुई कार में सवार लोग श्रद्धालु हों क्योंकि कार में दिल्ली का रजिस्ट्रेशन नंबर है. हालांकि पुख्ता जानकारी तब ही मिल सकेगी जब सभी मृत शरीर निकाल लिए जाएंगे.

About Samar Saleel

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...