Breaking News

चाइनीज कंपनियों को टक्कर देने के लिए LAVA लॉन्च करने रही है धमाकेदार स्मार्टफोन,जानें कीमत

चाइनीज कंपनियां लगातार भारतीय बाजारों में अपने नए – नए स्मार्टफोन लॉन्च करने में जुटी हुई हैं। ऐसे में अब देसी कंपनी Lava इन चाइनीज कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारतीय स्मार्टफोन कंपनी Lava कल यानी की 7 जनवरी को जबरदस्त फीचर वाला स्मार्टफोन्स लॉन्च करने के लिए तैयार है। एक रिपोर्ट में कहा गया था कि Lava 7 जनवरी को भारत में चार स्मार्टफोन्स लॉन्च करने जा रही है। फिलहाल इन स्मार्टफोन के नाम को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आयी है।

 

लावा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर अपने अपकमिंग फोन के बारे में लोगों तक यह जानकारी पहुंचाई है। ट्वीट के आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी सिंगल, ड्यूल और ट्रिपल रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन भारतीय बाजारों में लेकर आने वाली है। ट्वीट के मुताबिक आगामी स्मार्टफोन में ग्राहकों को 5 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है। लावा हैशटैग #ProudlyIndian के साथ वापसी कर रहा है क्योंकि कंपनी माइक्रोमैक्स के नक्शेकदम पर चल रही है, जिसने कुछ समय पहले आई नोट 1 और आईएन 1 बी नाम से मेड इन इंडिया फोन लॉन्च किए थे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक कल लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स को भारत में बनाया और डिजाइन किया गया है। डिवाइस संभवत स्टॉक एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर और भारत-विशिष्ट सुविधाओं के साथ आएंगे। बता दें कि पिछले महीने कंपनी ने Lava Be U महिला-केंद्रित स्मार्टफोन लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 6,888 रुपये थी। अगर इसके फीचर की बात करें तो इस फोन को 2GB RAM और 32GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया था। लावा बी यू में 1.6GHz octa core प्रोसेसर लगा है, जो IMG8322 GPU के साथ है। इस फोन में 6.08 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसका प्राइमरी कैमरा 13MP है और सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है।

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...