Breaking News

जानकीपुरम में एलडीए ने बेच दी 18 मीटर की सड़क, लोग परेशान

लखनऊ। जानकीपुरम विस्तार में 18 मीटर सड़क को एलडीए ने चुपचाप बेच दिया। अब हालात ये है स्मृति,सृष्टि, सरगम व सुलभ अपार्टमेंट के निवासी तमाम समस्याओं से जूझ रहे हैं। इस मामले में लखनऊ जनकल्याण महासमिति की टीम ने 3 अक्टूबर को मौके पर पहुचकर स्थिति का जायज़ा लिया।

महासमिति के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि यदि एलडीए समस्या का समाधान नही करती है तो महासमिति मामले में जनहित याचिका दायर करेगी। क्योकि एक तो सड़क है, उसके नीचे सीवर और बगल में ग्रीनबेल्ट है साथ ही स्ट्रीट लाइट लगी है ऐसे में उसे कैसे बेचा जा सकता है। बताया जाता है कि इस मामले में एलडीए वीसी सहित सम्बंधित अधिकारियों से मुलाकात कर अवगत कराया गया है, और मामले के निस्तारण के लिए 15 दिन का समय भी दिया गया था।

समिति के आधिकारिक सूत्रों ने सवाल उठाया है कि वे कौन जिम्मेदार लोग थे जिन्होंने इन चीजों को देखे बगैर सड़क को बेचने का काम किया यह भी कार्यवाही का मुद्दा है। 18 मीटर सम्पर्क मार्ग जो कि जानकी पुरम में कुर्सी रोड को जोड़ती है उस पर अतिक्रमण करके किस आधार पर प्राधिकरण द्वारा इस पर अवैध प्लाटिंग की गई। ऐसा लगता है कि ये काम किसी को फायदा पहुचाने के लिए किया गया है।

समिति ने इस मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसकी जांच कराये जाने के बाद प्लॉट के आवंटन को निरस्तीकरण किया जाना चाहिए। समिति ने कहा है कि इस मामले में मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करवाई जा चुकी है और प्राधिकरण में भी शिकायत की गई है। किंतु उस शिकायती पत्र को प्राधिकरण कार्यालय द्वारा लंबित रखा गया है।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...