Breaking News

10,000 रुपये से कम है आपका बजट तो आपके लिए बेस्ट है ये स्मार्टफोन

स्मार्टफोन बाजार में साल 2019 में कई नए फीचर्स के साथ स्मार्टफोन ने कदम रखा था। वहीं, इस साल कई बेहतरीन फीचर्स के साथ डिवाइस लॉन्च हुए हैं। इनमें कुछ प्रीमियम स्मार्टफोन्स थे तो ज्यादातर मिड-रेंज सेगमेंट में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन लॉन्च किए गए है। ऐसे में बजट सेगमेंट में कड़ी टक्कर देखने को मिली।

अगर आपका बजट 10,000 रुपये से कम या 10,000 रुपये तक का है और आप इस कीमत में कई बेहतरीन फीचर्स वाला स्मार्टफोन खरीदने की चाहत रखते हैं तो इस साल कई ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं। आप इस कीमत पर कई बेहतरीन स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही बेस्ट स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो 10 हजार रुपये से कम में खरीदें जा सकते हैं।

रियलमी 3 प्रो में 6.3 इंच का ड्यूड्रॉप फुल डिस्प्ले दिया गया है। फोन के बैक में 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद है। फोन अल्ट्रा HD मोड के साथ आता है जिससे यूजर्स 64MP रेजॉल्यूशन पर फोटो और वीडियो शूट कर सकेंगे। सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। एंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड ColorOS 6.0 पर चलने वाले इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। रियलमी 3 प्रो में VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग के साथ 4,045 mAh की बैटरी दी गई है।

Tecno Spark Power स्मार्टफोन में 6.35 इंच का HD+ डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P22 प्रोसेसर से पावर्ड है। स्मार्टफोन केवल 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के वेरिएंट में आया है। स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल कैमरा में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा, फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में स्टैंडर्ड 10w चार्जिंग सपॉर्ट के साथ 6,000 mAh की बैटरी दी गई है।

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...