Breaking News

आईपीएल: मुंबई इंडियंस 5वीं बार चैंपियन, रोहित शर्मा-ट्रेंट बोल्ट ने दिलाई धमाकेदार जीत

गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा की कप्‍तानी पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मंगलवार को आईपीएल के फाइनल में 5 विकेट से मात देकर पांचवां खिताब जीत लिया है. पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने पहली बार फाइनल खेलने वाली दिल्‍ली को कम स्‍कोर पर रोक दिया, फिर इसके बाद रोहित ने आतिशी बल्‍लेबाजी कर मुकाबला एक तरफा कर दिया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली ने मुंबई को 157 रनों का लक्ष्‍य दिया, जिसे मुंबई ने 8 गेंद पहले ही आसानी से हासिल कर लिया.

157 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने तूफानी शुरुआत की. सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक की बल्‍लेबाजी ने बताया कि उनकी बादशाहत को खत्‍म करना आसान नहीं है. रोहित ने छक्‍के के साथ मुंबई का खाता खोला और फिर इसके बाद डिकॉक ने बड़े शॉट लगाए.

दोनों के बीच हुई 45 रन की साझेदारी को मार्कस स्‍टोइनिस तोड़ा. उन्‍होंने डिकॉक को अपना शिकार बनाया. इसके बाद रोहित का साथ देने मैदान पर सूर्यकुमार यादव आए और उन्‍होंने पहली ही गेंद चौका और दूसरी गेंद पर छक्‍का जड़कर अपनी टीम के इरादे जता दिए.

आपसी तालमेल की कमी के चलते मुंबई को सूर्यकुमार यादव के रूप में 90 रन पर दूसरा झटका लगा. सूर्य 19 रन बनाकर रन आउट. इसके बाद कप्‍तान रोहित ने ईशान किशन के साथ 47 रन की साझेदारी कर मुकाबला एक तरफा कर दिया. नॉर्किया ने 137 रन पर मुंबई को कप्‍तान रोहित के रूप में तीसरा झटका दिया. रोहित 51 गेंदों पर 68 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

Loading...

मगर तब तक उन्‍होंने मुकाबला एक तरफा कर दिया था. रोहित के पवेलियन लौटने के बाद पोलार्डमें दो बड़े शॉट लगाए, मगर रबाडा ने उन्‍हें बोल्‍ड करके मुंबई को 147 रन पर चौथा झटका दे दिया. रोहित की टीम को 156 रन पर हार्दिक पंड्या के रूप में पांचवां झटका लगा. पंड्या 3 रन बनाकर नॉर्किया के शिकार बने.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की शुरुआत उम्‍मीदों के विपरीत रही और पारी की पहली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्‍ट ने मार्कस स्‍टोइनिस को गोल्‍डन डक करके दिल्‍ली को पहला झटका दे दिया. इसके बाद बोल्‍ट ने 16 रन पर अजिंक्‍य रहाणे को आउट करके दिल्‍ली को दूसरा झटका दे दिया. इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन भी फाइनल में फ्लॉप रहे और 15 रन बनाकर आउट हो गए.

22 रन पर तीन झटके लगने के बाद कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने ऋषभ पंत के साथ बड़ी साझेदारी कर टीम को संभाला और 22 रन से स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया. इस दौरान पंत ने इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक भी पूरा किया. हालांकि अर्धशतक जड़ने के बाद वह आउट हो गए. कूल्‍टर नाइल ने हार्दिक पंड्या के हाथों उन्‍हें कैच आउट करवाकर दिल्‍ली को 118 रन पर चौथा झटका दे दिया. पंत ने 38 गेंदों पर 56 रन बनाए.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

महाराष्ट्र में चार राज्यों के लोगों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के साथ ही प्रवेश की इजाजत

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, गोवा के लोगों को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *