Breaking News

लोकदल का “लोकतंत्र बचाओ कार्यक्रम 17 सितंबर को

लखनऊ। लोकदल की ओर से 17 सितम्बर को ‘लोकतंत्र बचाओ मोर्चा’ का एक वृहद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। पहले ये कार्यक्रम 9 अगस्त को अगस्त क्रान्ति के अवसर पर आयोजित किया जाना था। जिसमें देश के 2698 राजनैतिक दलों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह के अनुसार देश में शासन द्वारा पैदा की गई वर्तमान परिस्थतियों से देश का लोकतंत्र प्रभावित हो रहा है। सरकार की वर्तमान नीतियों से लोकतंत्र के समाप्त हो जाने का खतरा उत्पन्न हो गया है। पार्टी के इस विचार से लगभग सभी राजनैतिक दल सहमत हैं। उन्होंने कहा है कि देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी पार्टियों को एकजुट होकर सम्मिलित प्रयास करने की तत्काल आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि इसी मुद्दे पर लोकदल ने अगस्त क्रांति वाले दिन 9 अगस्त को “लोकतंत्र बचाओ कार्यक्रम आयोजित किया था। किन्तु बहुत से दलों के अनुरोध तथा कोविड-19 के प्रभाव के कारण अपरिहार्य परिस्थति में उक्त कार्यक्रम को स्थागित करना पडा। इस पृष्ठिभूमि में 9 अगस्त वाले कार्यक्रम को 17 सितम्बर 2021 को आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में तमाम पार्टियों के प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...