Breaking News

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए भारत ने चीन से आने वालों यात्रियों का वीजा किया रद्द

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच भारत ने चीन से आने वालों के लिए 15 जनवरी के बाद जारी वीजा रद्द कर दिए हैं। बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास ने कहा, ‘ये स्पष्ट किया जाता है कि मौजूदा वीजा अब मान्य नहीं होंगे। जो लोग भारत आना चाहते हैं वह वीजा के लिए स्थित दूतावास से संपर्क कर सकते हैं।’

दूतावास ने ट्वीट कर कहा है, ‘जो लोग पहले से भारत में हैं (रेगुलर और ई-वीजा वाले) और 15 जनवरी के बाद चीन से आए हैं, उनसे अनुरोध किया जाता है कि वह भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के नंबर (+91-11-23978046) या फिर ईमेल आईडी  पर संपर्क करें। हमारे वाणिज्य दूतावासों को चीनी नागरिकों के साथ-साथ अन्य विदेशी नागरिकों से भी कई प्रश्न मिलते रहे हैं।

जो चीन से बाहर हैं या पिछले 2 हफ्तों में चीन गए हैं, उन्होंने पूछा है कि क्या वे भारत की यात्रा करने के लिए अपने वैध सिंगल / मल्टिपल प्रवेश वीजा का उपयोग कर सकते हैं।’ दूतावास ने कहा है कि भारत के लिए निकलने से पहले एक बार अपने वीजा की अच्छे से जांच करा लें कि वो मान्य होगा या नहीं।

वहीं एयर इंडिया का कहना है कि वह कोरोना वायरस की वजह से हॉन्ग कॉन्ग के लिए अपनी उड़ान सेवा निलंबित कर रही है। फिलहाल आखिरी विमान 7 फरवरी को उड़ान भरेगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुरू होने जा रहे डिफेंस एक्सपो में चीन शामिल नहीं होगा। चीनी प्रतिनिधिमंडल की ओर से ही अपनी यात्रा को रद्द किया गया है। इसके साथ ही दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के प्रतिनिधिमंडलों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिलने के बाद ही उन्हें डिफेंस एक्सपो में शामिल होने दिया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...