Breaking News

सूरज की हानिकारक किरणें आपकी सुंदर त्वचा को बना सकती है काला, ऐसे रखे इसका ध्यान

अक्सर लड़कियां अपनी त्वचा को धूप से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करती हैं। कभी-कभी लड़कियां सही जानकारी ना होने के कारण गलत सनस्क्रीन लोशन खरीदती हैं। जिससे उनकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। सूरज की हानिकारक किरणें जब हमारे शरीर पर पड़ती हैं तो त्वचा काली होने लगती है।

इन बातों का रखें ध्यान:

# अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आप हमेशा स्प्रे और जेल सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपकी त्वचा ऑयली नहीं होगी।

# हमेशा ऐसी सनस्क्रीन लोशन खरीदें जो आपकी त्वचा को नेचुरल लुक दे और साथ ही आपकी त्वचा के चिपचिपापन और पसीने को भी रोक सके।

#सूरज की यूवीए और यूवी किरणों के प्रभाव से त्वचा को बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूरी होता है। इससे त्वचा काली नहीं पड़ती है और टैनिंग की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।

# सनस्क्रीन लोशन खरीदते वक़्त उसकी एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें। जिससे आपकी त्वचा को कोई नुकसान ना हो।अक्सर लड़कियां अपनी त्वचा को धूप से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करती हैं। कभी-कभी लड़कियां सही जानकारी ना होने के कारण गलत सनस्क्रीन लोशन खरीदती हैं। जिससे उनकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। सूरज की हानिकारक किरणें जब हमारे शरीर पर पड़ती हैं तो त्वचा काली होने लगती है। इन बातों का रखें ध्यान:

# सनस्क्रीन लोशन खरीदते वक़्त उसकी एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें। जिससे आपकी त्वचा को कोई नुकसान ना हो।

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...