Breaking News

टी20 मैच में इस क्रिकेटर के बर्ताव को देखते हुए आईसीसी ने जारी की चेतावनी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरू में खेले गए तीसरे टी20 मैच में उनके बर्ताव के लिए आईसीसी की ओर से आधिकारिक चेतावनी मिली है। यह चेतावनी उन्हें अनुचित शारीरिक संपर्क के लिए दी गई है। इसके साथ ही उनके खाते में एक डीमेरिट पॉइंट भी जोड़ दिया गया है। वहीं अब विराट कोहली के खाते में कुल तीन डीमेरिट अंक जुड़ गए हैं।

दरअसल रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच खेला गया था। इसी मैच के पांचवे ओवर में जब भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उन्होंने रन लेने के दौरान अनुचित तरीके से विरोधी टीम के गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स के कंधे से कंधा मिलाया था।

जिसे आईसीसी की ओर से अनुचित शारीरिक संपर्क ठहराया गया है और आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 के अंतर्गत स्तर 1 का दोषी पाया गया है। वहीं सितंबर 2016 में संशोधित आचार संहिता लागू होने के बाद से अभी तक कप्तान कोहली के नाम अब तीन डीमेरिट अंक जुड़ गए हैं। जिसमें से पहला अंक पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीजी के दौरान जुड़ा था। जबकि दूसरा अंक विश्वकप 2019 के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान कोहली के खाते में जुड़ा था।

आपको बता दें कि अगर 24 महीने की अवधि के अंदर ही कोहली के नाम चार या उससे अधिक डीमेरिट अंक जुड़ जाते हैं, तो फिर उन्हें निलंबन बिंदुओं में बदल दिया जाएगा। इसका मतलब यह है कि उस खिलाड़ी को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। चार डीमेरिट अंक, दो निलंबन अंकों के बराबर होता है। इसका मतलब यह है कि खिलाड़ी पर एक टेस्ट, दो वनडे या फिर दो टी20 में जो भी पहले खेला जाएगा, उसके लिए प्रतिबंध लग जाएगा।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...