Breaking News

कौशल विकास हेतु एलयू का प्रयास

लखनऊ। इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म स्टडीज, लखनऊ विश्वविद्यालय ने आज राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर जूट आर्टिसन्स गिल्ड एसोसिएशन, लखनऊ के साथ एक MoU पर हस्ताक्षर किए। प्रो. आलोक कुमार राय, कुलपति,लखनऊ विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय की ओर से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। अंजलि सिंह, सचिव जूट आर्टिसन्स गिल्ड एसोसिएशन ने हस्ताक्षरकर्ता के रूप में उनके संगठन का प्रतिनिधित्व किया।

एमओयू छात्र शिक्षुता के तीन प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा जिसमें कौशल वृद्धि, छात्रों और कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण के साथ-साथ उन्हें एक अतिरिक्त आजीविका अवसर का लाभ देने और लखनऊ विश्वविद्यालय। द्वितीय परिसर में जूट उत्पादन इकाई स्थापित करने और स्वदेशी जूट उत्पाद बनाने पर जोर दिया। जाएगा। अन्य कार्य जो संयुक्त रूप से किए जाएंगे उनमें जूट पर शोध, इसके वैकल्पिक उपयोग और स्मारिका उद्योग के लिए ब्रांडिंग शामिल है।

प्रो.आलोक राय ने कहा कि MoU नई शिक्षा नीति को गति देगा क्योंकि इसमे कौशल विकास पर जोर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस MoU के परिणाम बड़े पैमाने पर समाज को भी सतत विकास के तहत प्रभावित करेंगे।

जूट कारीगर गिल्ड एसोसिएशन अंजलि सिंह द्वारा संचालित है जो एक प्रसिद्ध उद्यमी हैं और लखनऊ विश्वविद्यालय के पर्यटन अध्ययन संस्थान के पूर्व छात्र भी हैं। इस अवसर पर प्रो.पीयूष भार्गव, निदेशक, पर्यटन अध्ययन संस्थान, प्रो. पूनम टंडन, डीन छात्र कल्याण, डॉ. अनुपमा श्रीवास्तव, समन्वयक, पर्यटन अध्ययन संस्थान, डॉ. केया पांडे, डॉ. राकेश द्विवेदी, शैलेंद्र सिंह और एसएमएच रिजवी उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

जनपद में लगाये गए 219 सीसीटीवी कैमरों से मिलेगी आपराधिक घटनाओं को रोकने में मदद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। बढ़ती आपराधिक घटनाओं के बीच सीसीटीवी कैमरे ...