Breaking News

सचलदल की सघन तलाशी में दूसरे दिन एलएलबी की परीक्षा में 98 परीक्षार्थी धरे गए

• सीटी लाॅ कालेज में सामूहिक नकल के मामले में कुलपति ने गठित की जाॅच समिति, नियुक्त किए पर्यवेक्षक

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों की एलएलबी विषम सेमेस्टर की चल रही परीक्षा में दूसरे दिन बुधवार को दो पालियों में 98 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते धरे गए।

👉अवध विवि में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन

प्रथम पाली की परीक्षा में सीटी लाॅ कालेज, बाराबंकी में सचलदल की सघन तलाशी में 21 व अवध लाॅ कालेज में 04 परीक्षार्थी नकल करते हुए करते पकड़े गए। वही द्वितीय पाली की परीक्षा में टीआरसी लाॅ कालेज बाराबंकी में 27, जस्टिस लाॅ कालेज में 5, अवध लाॅ कालेज में 1 व सीटी लाॅ कालेज में 40 परीक्षार्थी नकल करते धरे गए।

सचलदल की सघन तलाशी में दूसरे दिन एलएलबी की परीक्षा में 98 परीक्षार्थी धरे गए

दूसरी ओर सीटी लाॅ कालेज बाराबंकी परीक्षा केन्द्र पर मंगलवार को संचालित हो रही एलएलबी की परीक्षाओं में सामूहिक नकल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले को विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल ने गंभीरता लेते हुए जांच हेतु एक द्विसदस्यीय जाॅच समिति का गठन किया। जिसमें विधि संकायाध्यक्ष प्रो एके राय एवं पर्यावरण विज्ञान के प्रो सिद्धार्थ शुक्ला को नामित किया है।

👉निश्चित समयावधि में मानसिक विकार की पहचान जरूरीः डा मुकेश

वही कुलपति प्रो गोयल ने नकल विहीन परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए सीटी लाॅ कालेज में दो पर्यवेक्षक तैनात किए। इनकी निगरानी में 29 से लेकर 05 मार्च तक दो पालियों की परीक्षा शुचिता के साथ सकुशल सम्पन्न कराई जायेगी।

👉धर्मशाला टेस्ट में होगी केएल राहुल की वापसी? आखिरी मुकाबले से पहले फिटनेस को लेकर आया अपडेट

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि एलएलबी विषम सेमेस्टर की परीक्षा दो पालियों सचलदल की सघन तलाशी कराई जा रही है। इस परीक्षा के दूसरे दिन दो पालियों में 98 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए है। इन परीक्षार्थियों पर नियमानुसार कार्यवाही की गई।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...