Breaking News

पेशी के दौरान माफिया मुख्तार अंसारी को मिलेगी पर्याप्त सुरक्षा , हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

लाहाबाद हाईकोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी को जेल से पेशी पर अदालत ले जाने-ले आने के दौरान पर्याप्त सुरक्षा देने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा कि हालिया घटनाओं को देखते हुए मुख्तार अंसारी को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए। उसके पेशी पर आने-जाने के दौरान अवांछित लोगों व मीडिया को काफिले के नजदीक जाने से रोका जाए।

यह आदेश न्यायमूर्ति डॉ केजे ठाकर एवं न्यायमूर्ति शंकर प्रसाद की खंडपीठ ने अफशा अंसारी की याचिका पर उसके अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय को सुनकर दिया है। कोर्ट ने डीजी जेल को मुख्तार की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा कि मुख्तार के काफिले को कहीं पर भी रास्ते में रोका न जाए।

इस पर वर्ष 2022 में अफशा अंसारी ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर मुख्तार को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की थी। गौरतलब है कि हाल ही में पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या हो जाने के बाद प्रदेश के माफियाओं को अपनी हत्या हो जाने का और भी ज्यादा डर सताने लगा है। इसी के मद्देनजर मुख्तार ने अपनी सुरक्षा कड़ी किए जाने की गुहार लगाई है। कोर्ट ने याचिका आंशिक रूप से स्वीकार करते हुए सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

मुख्तार अंसारी ने अपनी जान को खतरा बताते हुए बीवी अफशा अंसारी के माध्यम से वर्ष 2022 में याचिका दाखिल की थी। याचिका पर मुख्तार की ओर से अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय ने पक्ष रखा।

याचिका में कहा गया कि याची को आशंका है कि जेल से बाहर पेशी पर ले जाने-ले आने के दौरान उसकी हत्या की जा सकती है। इसे लेकर के सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल की गई थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह मामला हाईकोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाए।

About News Room lko

Check Also

पावर कट और ट्रैफिक जाम पर अफसरों की तय होगी जिम्मेदारी, बकरीद को लेकर दिए ये निर्देश

वाराणसी :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शहर में पावर कट, ट्रैफिक जाम और ...