Breaking News

व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश से भड़का रूस, यूक्रेन पर किया ऐसा…

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश के आरोपों के बीच रूस ने यूक्रेन पर एयर स्ट्राइक कर दी है। यूक्रेन के दक्षिणी खेरसान क्षेत्र पर रूसी हमले में 16 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं।

 इससे पहले, रूसी अधिकारियों ने आरोप लगाया कि यूक्रेन ने बीती रात राष्ट्रपति पुतिन की हत्या के प्रयास में क्रेमलिन पर 2 ड्रोन से हमला किया। क्रेमलिन ने हमले के प्रयास को आतंकवादी कृत्य करार दिया और कहा कि रूसी सुरक्षाबलों ने हमले से पहले ही दोनों ड्रोन को निष्क्रिय कर दिया।

वहीं, कीव ने हमले में संलिप्तता से स्पष्ट रूप से इनकार किया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार मिखाइलो पोडोल्याक ने कहा, ‘हम क्रेमलिन पर हमला नहीं करते हैं, क्योंकि सबसे पहले यह किसी भी सैन्य समस्या का समाधान नहीं करता है। यह हमारे आक्रामक उपायों को तैयार करने के दृष्टिकोण से बेहद नुकसानदेह है। सबसे महत्वपूर्ण बात, यह रूस को यूक्रेनी शहरों पर, नागरिक आबादी पर, बुनियादी सुविधाओं पर बड़े पैमाने पर हमले को सही ठहराने की अनुमति देगा। हमें इसकी जरूरत क्यों है?’

एक बयान में कहा गया कि मानवरहित विमान का मलबा रूस सरकार के कार्यालय की जमीन पर गिरा, लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं हुआ। बयान में यह नहीं बताया गया कि ड्रोन नष्ट कैसे हुए, हालांकि यह जरूर कहा गया कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। स्थानीय मॉस्को समाचार टेलीग्राम चैन पर जारी एक वीडियो में क्रेमलिन के ऊपर धुएं जैसा उठता दिखाई दिया है। यह वीडियो संभवत: क्रेमलिन के सामने नदी पार से बनाया गया है।

 

About News Room lko

Check Also

रूस के पैसों से ही यूक्रेन की आर्थिक मदद करेंगे जी7 देश; आज बाइडन से मुलाकात करेंगे जेलेंस्की

जी7 देश यूक्रेन को 50 अरब डॉलर की आर्थिक मदद देने के लिए सहमत हो ...