Breaking News

महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार आज, अजित पवार ले सकते है उप मुख्यमंत्री पद की शपथ

महाराष्ट्र सरकार में करीब एक महिने बाद पहला कैबिनेट विस्तार आज होने जा रहा है। जिसमें सबकी निगाहे इस बात पर बनी है कि एनसीपी नेता अजित पवार का नाम उप मुख्यमंत्री पद के लिए आगे बढ़ाया जाता है या नहीं।

जिसका फैसला गठबंधन में शिवसेना, कांग्रेस के साथ एनसीपी करेगी। कैबिनेट विस्तार से पहले सुबह अजित पवार एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलते पहुंचे है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी से पता चला है कि शिवसेना से आदित्य ठाकरे भी आज मंत्री पद की शपथ ले सकते है। बते दें कि इस बार आदित्य ठाकरे ने पहली बार चुनाव लड़ा और वे वर्ली से चुनाव जाते हैं। इसके अलावा शिवसेना की ओर से मंत्रीमंडल में उदय सामंत, अब्दुल सत्तार, शंकर गडख, अनिल परब, संदीप भूमरे, शंभूराज देसाई, येदगाउकर, संजय राठौड़, गुलाब पाटिल और दादा भूसे शमिल हो सकते हैं।

वहीं एनसीपी से धनमराव अत्रम, राजेश टोपे, नवाब मलिक, संग्राम जगतप, हसन मुशरीफ, अनिल देशमुख, अदिति तटकरे और राजू शेट्टी से मंत्री बनाए जाने की संभावना है।

बता दें कि यहां तीनों पार्टियों में मंत्रीमंडल का बंटवारा सीटों के हिसाब से हो रहा है। कांग्रेस 10 कैबिनेट, 2 राज्य मंत्री, एनसीपी 12 कैबिनेट, 4 राज्य मंत्री, शिवसेना 11 कैबिनेट, 3 राज्य मंत्री होंगे।

बता दें कि इस कैबिनेट विस्तार में 36 नए मंत्रियों को उद्धव ठाकरे मंत्रीमंडल में शामिल किया जा सकता है। वहीं एनसीपी प्रवक्त्ता नवाब मलिक ने यह कहकर इस मुद्दे को हवा दे दी है। कि एनसीपी कार्यकर्ता अजित पवार को राज्य के उप मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदाओं पर जताई चिंता, बोले- इस कॉन्फ्रेंस का फोकस वैश्विक दक्षिण पर

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में ...