Breaking News

IND vs AUS मैच में हो जाता बड़ा हादसा, भारतीय खिलाड़ी के कारण फैली दहशत…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टी20 मैच में चौके-छक्कों की अंधाधुंध बारिश तो नहीं हुई लेकिन मैच में कुछ बेहतरीन पल देखने को मिले. रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने कुछ कमाल के शॉट्स लगाए जबकि अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के स्टंप्स बिखेरकर भारतीय फैंस को खुशी का मौका दिया. इन सबके बीच ही कुछ ऐसा भी हुआ, जिसने सबकी सांसें रोक दी क्योंकि बीच मैच में भारतीय खिलाड़ी के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया.

रायपुर में शुक्रवार 1 दिसंबर को हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 20 रनों से जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव किए थे, जिसमें से लगातार 2 अर्धशतक जमाने वाले इशान किशन की जगह जितेश शर्मा को मौका दिया गया था. इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को सीरीज में पहली बार मौका मिल रहा था और जितेश ने इसे अच्छे से भुनाया भी. जितेश ने दिखाया कि निचले क्रम में वो विस्फोटक पारी खेलकर टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं.

बड़ा हादसा होते-होते रह गया

टीम इंडिया के 4 विकेट गिरने के बाद 14वें ओवर में जितेश बैटिंग के लिए आए और हमला बोलने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया. 15वें ओवर में क्रिस ग्रीन की दूसरी गेंद पर जितेश ने जबरदस्त छक्का जड़ दिया. अगली ही गेंद पर जितेश ने कुछ ऐसा किया, जिसने सबको डरा दिया. ग्रीन की ये गेंद फुल टॉस थी और जितेश ने इसे वापस बॉलर की ओर खेल दिया. शॉट इतना तेज था कि ग्रीन को कैच लेने का वक्त नहीं मिला.

ग्रीन गेंद को नहीं लपक पाए और स्टंप्स के पीछे खड़े अंपायर केएल अनंतपद्मनाभन इसके निशाने पर आ गए. अंपायर को भी गेंद के सामने से हटने का मौका नहीं मिला. हालांकि, उन्होंने किसी तरह अपने हाथ ऊपर किये और गेंद को कुछ हद तक रोक सके. अगर वो गेंद नहीं रोक पाते तो उनकी छाती पर जोर से लग सकती थी, जिससे कोई भी खौफनाक हादसा हो सकता था. राहत की बात रही कि अंपायर को खास चोट नहीं आई और बिना किसी रुकावट के मैच आगे बढ़ा.

जितेश की जोरदार पारी

जितेश ने इसके बाद अगली गेंद पर भी छक्का जमाया. उन्होंने सिर्फ 19 गेंदों में 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और रिंकू सिंह के साथ तेजी से 56 रन जोड़े, जिसके दम पर टीम 9 विकेट खोकर 174 रन के मुकाबले लायक स्कोर तक पहुंच सकी. टीम इंडिया के लिए रिंकू और यशस्वी ने भी अहम पारियां खेलीं. इसके बाद तो अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर शिकंजा कसते हुए उसे सिर्फ 154 रनों पर रोक दिया और सीरीज में तीसरी जीत दर्ज करते हुए 3-1 की बढ़त अपने नाम कर ली.

About News Desk (P)

Check Also

फीफा रैंकिंग में भारतीय टीम को नुकसान, 15 स्थान खिसक कर 117वें पायदान पर पहुंचा भारत

भारतीय फुटबॉल टीम हाल में एएफसी एशियाई कप में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण बृहस्पतिवार को ...