Breaking News

दिल्ली हावड़ा रूट पर हुआ बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 29 वैगन, प्रयागराज से कानपुर के बीच रेल संचालन ठप

दिल्ली हावड़ा रूट पर रविवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया। फतेहपुर में कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही मालगाड़ी डिरेल हो गई, जिसके 29 डिब्बे ट्रैक से उतरकर एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए।मालगाड़ी डाउन लाइन पर थी। हादसे के बाद प्रयागराज से कानपुर के बीच रेल संचालन ठप हो गया।

हादसा सुबह 10:30 बजे के आसपास का बताया जा रहा है। कानपुर की ओर से एक मालगाड़ी का खाली रेक प्रयागराज की ओर आ रहा था उसी दौरान रंगवा रेलवे स्टेशन के यार्ड पर तेज धमाके के साथ उसके कई वैगन पटरी से उतर गए।

बताया जाता है कि इंजन के साथ 6 डिब्बे 1 किलोमीटर आगे जाकर रुके। बाकी डिब्बे पीछे ही रह गए। हादसे के बाद दिल्ली हावड़ा रूट पूरी तरह से बंद है। रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर रूट क्लियर कराने में जुटे हैं।

हादसे से 25 डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं जो रमवा रेलवे स्टेशन से लेकर एक किमी दूर तक फैले पड़े हैं। इस दौरान प्रयागराज की ओर आ रही वंदे भारत समेत दर्जनभर ट्रेनें जहां की तहां खड़ी कर दी गई।हादसे की सूचना पर रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचकर रूट को क्लियर कराने में जुटे हैं। हादसे के बाद से दिल्ली-हावड़ा रूट पूरी तरह बंद है।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...