Breaking News

पीएम मोदी की मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया में एक सड़क का नाम बदलकर कर दिया ‘लिटिल इंडिया’, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

स्ट्रेलिया में एक सड़क का नाम बदलकर ‘लिटिल इंडिया’ कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने मंगलवार को विशेष सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी की मौजूदगी में इसका ऐलान किया।

हैरिस पार्क पश्चिमी सिडनी में एक केंद्र है, जहां भारतीय समुदाय दिवाली और ऑस्ट्रेलिया दिवस जैसे त्योहारों और कार्यक्रमों का जश्न मनाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि मुझे अहमदाबाद में प्रधानमंत्री अल्बनीज भारतीय जमीन पर स्वागत करने का अवसर मिला था। आज यहां ‘लिटिल इंडिया’ की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में वह मेरे साथ हैं।

हैरिस पार्क को ‘लिटिल इंडिया’ नाम दिए जाने के लिए पीएम मोदी ने अल्बनीज को धन्यवाद दिया। मोदी ने सामुदायिक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘धन्यवाद, मेरे दोस्त एंथनी।’ उन्होंने कहा कि यह ऑस्ट्रेलियाई समाज की भारतीय समुदाय को दी गई मान्यता है। उन्होंने कहा कि मैं इस विशेष सम्मान के लिए न्यू साउथ वेल्स के प्रमुख, पेरामेटा शहर के मेयर और डिप्टी मेयर और पार्षदों को धन्यवाद देता हूं।

सिटी ऑफ पेरामेटा ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि हैरिस पार्क एक संपन्न, गतिशील, बहुसांस्कृतिक केंद्र है, जो संस्कृतियों और बड़ी भारतीय आबादी के मिश्रण के लिए जाना जाता है। उसने कहा कि लिटिल इंडिया के रूप में चर्चित, हैरिस पार्क में विग्राम, मैरियन और स्टेशन स्ट्रीट पर 20 से अधिक खाने-पीने की जगहें हैं। यहां पर रंग-बिरंगी साड़ियां, चमकदार चूड़ियां और भारतीय मसाले बेचने वाली दुकानें हैं, जो आपको ऐसी अनुभूति कराएंगे कि आप सीधे मुंबई पहुंच गए हैं।

 

About News Room lko

Check Also

इस्राइल सेना ने कीं सारी हदें पार, घायल फलस्तीनी को जीप के आगे बांधकर घुमाया; अब हर ओर से उठ रही आवाज

हमास और इस्राइल बीते आठ महीने से जंग लड़ रहे हैं। इस्राइल द्वारा हमास को ...