Breaking News

बच्‍चों के मन पसंद पाइनएप्‍पल को बनाए और भी टेस्टी, जानिये कैसे

कुछ चीजों के साथ, आप इस नारियल और पाइनएप्‍पल बर्फी को घर में तैयार कर सकती हैं। यह न केवल खाने में टेस्‍टी लगता है बल्कि इसे बनाने में बहुत ज्‍यादा समय भी नहीं लगता है। सबसे अच्‍छी बात बर्फी बच्‍चों को नहीं बड़ों को भी बहुत पसंद होती है और अगर खोया के साथ अगर बच्‍चों के मन पसंद पाइनएप्‍पल को मिला लिया जाए तो इसका टेस्‍ट और भी ज्‍यादा बढ़ जाता है।

आवश्यक सामग्री

नारियल-2 कप
अनानास स्‍लाइस- 4 कप
घी- पकाने और ग्रीसिंग के लिए
चीनी- 1 कप
इलायची / इलाइची पाउडर- 1 टी स्पून

बनाने की विधि: एक नॉन स्टिक पैन में थोड़ा सा घी, मिक्स किया हुआ कसा हुआ नारियल डालें और उसे हल्‍का सा भून लें। फिर पेस्‍ट बनाने के लिए पाइनएप्‍पल स्‍लाइस लें और उसे अच्‍छे से पीस लें। अब पाइनएप्‍पल मिक्‍स को नारियल में डालकर अच्‍छी तरह से मिलाएं। फिर इसमें चीनी डालें और इसे अच्‍छे से पिघलने दें। अब इसमें इलाइची पाउडर डालें और अच्छी तरह मिलाएं।

इस पेस्‍ट को तब तक अच्छी तरह से पकाएं जब तक सभी चीजें अच्‍छे से आपस में मिक्‍स नहीं हो जाती है। अब एक ट्रे लेकर उसे घी या मक्खन से अच्‍छे से ग्रीस कर लें। फिर नारियल और पाइनएप्‍पल के मिक्‍स को ट्रे में डालकर समान रूप से फैलाएं। ठंडा करने के लिए अलग सेट करें।

फिर इसे टुकड़ों में काट लें। आपकी टेस्‍टी और मुंह में पानी लाने वाली पाइनएप्‍पल कोकोनेट की बर्फी तरह है। इस त्‍योहारों के मौसम में कुछ नया और जल्‍द बनाना चाहती हैं तो इस बर्फी को जरूर बनाएं।

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...