Breaking News

इस करवाचौथ नेचुरल चीजों की मदद से अपनी स्किन को बनाए सुन्दर

कुछ ही दिनों में करवाचौथ आने ही वाला है। इस दिन सुहागन औरतें अपने पति की लंबी आयु के लिए करवा माता की पूजा करती हैं। इस दिन औरते सोलह श्रृंगार करके सज धजती हैं। ऐसे में अगर आप बहुत बीजी रहती हैं और आपको पार्लर जाने तक का समय नहीं मिल पाता हैं तो आप अपने चेहरे की गंदगी या टैनिंग को साफ करने के लिए होममेड ब्लीच का उपयोग भी कर सकती हैं।

आलू का ब्लीच लगाएं

इसको बनाने के लिए आप सबसे पहले आधा आलू लेकर उसे मिक्सी में पीस लें। इसके बाद इसमें एक चम्मच चावल का आटा, एक चौथाई चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर इसका पेस्ट बना लें। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इसमें आप 3 से 4 बूंद बादाम का तेल मिला सकते हैं।

दही और बेसन का ब्लीच लगाएं

दही और बेसन एक बहुत ही उत्तम नेचुरल ब्लीच है। इसके लिए आप दो चम्मच दही में एक चम्मच बेसन डालकर अच्छी से मिक्स करके इसका पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को अपने फेस पर अच्छे से लगाकर सूखाएं। इसके बाद आप अपने फेस को गुनगुने पानी से धोकर साफ कर लें।

नींबू और शहद का ब्लीच लगाएं

इसके लिए आप नींबू और शहद को बराबर मात्रा में लेकर इसका एक पेस्ट बना लें। फिर इसको 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें। इसके बाद आप हल्के गुनगुने पानी से इसे धोकर साफ कर लें। इस ब्लीच को आप सप्ताह में दो से तीन बार लगा सकते हैं।

 

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...