Breaking News

कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर बोलीं ममता बनर्जी, कहा बीजेपी के अंत की शुरुआत…

र्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर ममता बनर्जी ने बधाई दी है। उन्होंने दावा किया है कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा 100 सीटों को भी पार नहीं कर पाएगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कर्नाटक के लोगों, सभी वोटर्स को सैल्यूट करती हूं।

विजेताओं को उनकी जीत के लिए बधाई देती हूं। यहां तक कि कुमारस्वामी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के चुनाव आ रहे हैं, और मुझे लगता है कि बीजेपी दोनों चुनाव हार जाएगी। लोकसभा चुनाव से पहले यह बीजेपी के अंत की शुरुआत है। अब, मुझे नहीं लगता कि वे (बीजेपी) 100 को भी पार कर पाएंगे।

बता दें कि कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर पर सवार होकर कांग्रेस ने शनिवार को स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया। अब तक परिणामों के मुताबिक वह 224 सदस्यीय विधानसभा में 114 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है जबकि 22 सीटों पर वह बढ़त बनाए हुए है। बढ़त वाली सीटों को भी वह जीत लेती है तो वह 136 के आंकड़ें तक पहुंच सकती है। वर्ष 1989 के विधानसभा चुनाव के बाद यह कांग्रेस की सबसे बड़ी जीत होगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में क्रूर अधिनायकवादी और बहुसंख्यकवादी राजनीति पराजित हुई है। उन्होंने राज्य के लोगों को बधाई देते हुए कहा, ”परिवर्तन के पक्ष में निर्णायक जनादेश के लिए कर्नाटक के लोगों को मेरा सलाम। क्रूर अधिनायकवादी और बहुसंख्यकवादी राजनीति को पराजित किया गया है।” तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी ने ट्वीट किया, ”जब लोग बहुलता और लोकतांत्रिक ताकतों को जिताना चाहते हैं, तो कोई भी उन्हें दबा नहीं सकता, यही कहानी की सीख है। कल के लिए सबक है।”

About News Room lko

Check Also

हिन्दवी स्वराज दिवस समारोह का हुआ भव्य आयोजन

• क्षत्रपति शिवाजी युगप्रवर्तन के शिल्पकार थे- संजय श्रीहर्ष मिश्रा लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय कर्मचारी सांस्कृतिक ...