Breaking News

पीपीई घोटाले के आरोप में बढ़ी मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, असम CM सरमा ने दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है। सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि असम सरकार ने सीएम सरमा की पत्नी की फर्म व उनके बेटे के व्यावसायिक साझेदार कंपनी को पीपीई किट की आपूर्ति का ठेका दिया था।

इससे पहले सीएम सरमा की पत्नी भी सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दर्ज कर चुकी हैं।यह केस असम के कामरूप ग्रामीण जिले की सीजेएम कोर्ट में दायर किया गया है। सिसोदिया ने यह भी आरोप लगाया था कि कोरोना महामारी के दौरान वर्ष 2020 में पीपीई किट्स की आपूर्ति का आर्डर बाजार से ज्यादा कीमतों पर उक्त कंपनियों को दिया गया था।

सरमा दंपति ने आरोपों से इनकार किया है। सीएम ने सिसोदिया को चुनौती दी थी और कहा था, ‘आपसे जल्दी गुवाहाटी में मिलूंगा, क्योंकि आप आपराधिक मानहानि का सामना करेंगे।’ दिल्ली के मंत्री ने कोविड पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) के ठेके को लेकर सीएम सरमा पर आरोप लगाए थे।

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने PPE किट के ठेके में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि सरमा ने अपनी पत्नी रिनीकी भुइयां सरमा से जुड़ी कंपनी को कॉन्ट्रेक्ट दिलाए थे और इसका अत्याधिक भुगतान कराया था।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...