Breaking News

Goa Budget जोश में भी हूं और होश में भी – मनोहर पर्रिकर

पणजी। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बीमारी के बावजूद पूरे जोश-खरोश के साथ आज गोवा बजट (Goa Budget) पेश किया। विपक्षी दल कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि वह पूरे ‘होश’ में हैं और उनमें ‘जोश’ भी बहुत है। उन्होंने राज्य विधानसभा में 2019-20 का राजस्व अधिशेष वाला बजट पेश किया।

कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने

मालूम हो कि हाल ही में गोवा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने सोमवार को कहा था कि पहले होश में आओ,बाद में जोश की बात करो। बीजेपी नेतृत्व वाली राज्य सरकार “धराशायी” हो गई है और राज्य पर कर्ज बढ़ता जा रहा है। पिछले कई दिनों से अग्नाशय संबंधी बीमारी से जूझ रहे पर्रिकर ने बुधवार को विधानसभा में कुर्सी पर बैठकर बजट पेश किया।

बिजली खरीद सहित कुल बजटीय खर्च 19,548.69 करोड़

इस दौरान उन्होंने कहा कि वह आखिरी सांस तक राज्य की सेवा करते रहेंगे। बजट में बिजली खरीद सहित कुल बजटीय खर्च 19,548.69 करोड़ रखा गया है। जो पिछले साल की तुलना में 14.16 प्रतिशत अधिक है। वित्त वर्ष 2018-19 में कुल 17,123.98 करोड़ रुपये का व्यय बजट था। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिशेष 455.10 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है।

बजट पेश करने के दौरान पर्रिकर को दिक्कत

पर्रिकर ने अपने भाषण में कहा कि कुल राजस्व व्यय 13,308.26 करोड़ रुपये जबकि कुल पूंजीगत व्यय 4,987.45 करोड़ रुपये रहने का अनुमान है। बजट पेश करने के दौरान पर्रिकर को दिक्कत होने लगी तो विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने उन्हें बीच में रोका और बजट की प्रतियों को सदन के सदस्यों के बीच बंटवाने के लिए कहा। पर्रिकर ने कहा कि उनकी सरकार का कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, सूचना प्रौद्योगिकी, रोजगार, ढांचागत अवसंरचना और राज्य के सतत् आर्थिक विकास पर लगातार जोर रहेगा।

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...