Breaking News

एकेटीयू में कार्यपरिषद की बैठक में लिये गये कई महत्वपूर्ण फैसले, फॉर्मेसी और मैनेजमेंट की इसी सत्र से शुरू होगी पढ़ाई

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में मंगलवार को कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार मिश्र की अध्यक्षता में कार्यपरिषद की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा सुभाषचंद्र शर्मा भी मौजूद रहे। इस दौरान कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। विश्वविद्यालय में इसी सत्र से फॉर्मेसी और मैनेजमेंट की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। साथ ही वास्तुकला एवं योजना संकाय में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों का लिफाफा भी खुला। वहीं, विश्वविद्यालय के स्ट्रेटजिक प्लान एवं संशोधित विजन एवं मिशन 2030 को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड करने को हरी झंडी दी गयी।

परिसर में मैनेजमेंट और फॉर्मेसी की होगी पढ़ाई

फिलहाल विश्वविद्यालय से प्रदेश भर में 763 संस्थान संबद्ध हैं। जिसमें तमाम संस्थानों में मैनेजमेंट और फॉर्मेसी की पढ़ाई होती है। ऐसे में विश्वविद्यालय परिसर में भी मैनेजमेंट और फॉर्मेसी की पढ़ाई शुरू करने की कवायद तेज कर दी गयी है। इस पर बैठक में मंजूरी दे दी गयी। इसी सत्र से पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी।

वास्तुकला एवं योजना संकाय को मिले प्रोफेसर

विश्वविद्यालय के घटक संस्थान वास्तकला एवं योजना संकाय में प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर चयनित दो प्रोफेसर और एक एसोसिएट प्रोफेसर के अभ्यर्थियों के नामों की संस्तुति कर दी गयी। साथ ही कैरियर एडवांसमेंट स्कीम के तहत दो एसोसिएट प्रोफेसर की पदोन्नति की गयी जबकि तीन असिस्टेंट प्रोफेसर की वरिष्ठता को मंजूरी मिली।

नैक तैयारियों की दी गयी प्रस्तुति

बैठक में प्रतिकुलपति प्रो. मनीष गौड़ ने नैक आवेदन के लिए विश्वविद्यालय की अब तक की तैयारियों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की गयी। साथ ही पिछले छह महीने में विश्वविद्यालय के शैक्षणिक और प्रशासनिक महत्वपूर्ण निर्णयों की भी जानकारी दी।

विजन एवं मिशन 2030 वेबसाइट पर होगा अपलोड

विश्वविद्यालय भविष्य में किस दिशा में कार्य करेगा। प्लान क्या रहेगा। साथ ही शैक्षणिक और प्रशासनिक सुधारों के लिए स्टेªटजिक प्लान एवं संसोधित विजन एवं मिशन 2030 को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्णय हुआ। जिससे कि विश्वविद्यालय के स्टेकहोल्डर्स, छात्र और उनके परिजन भी आगामी योजनाओं के बारे में जान सकें। बैठक में कुलसचिव सचिन सिंह, वित्त अधिकारी जीपी सिंह, उपकुलसचिव डॉ. आरके सिंह, प्रो. एचके पालिवाल, प्रो. वंदना सहगल, प्रो. संदीप तिवारी सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...