Breaking News

मैरी कॉम ओलंपिक से हुई बाहर, कोलंबियाई बॉक्सर से जबरदस्त मुकाबले में मिली हार

टोक्यो। छह बार की विश्व चैंपियन भारत की मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में महिला फ्लाईवेट 51 किग्रा भार वर्ग के राउंड-16 मुकाबले में कोलंबिया की इंग्रीट लोरेना वालेंसिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रहीं मैरीकोम को वालेंसिया ने करीबी मुकाबले में 3-2 से हराया। मैरीकोम के इस तरह प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हारने से भारत की पदक की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। वालेंसिया अपने प्रदर्शन से जहां तीन जजों को प्रभावित करने में कामयाब रहीं वहीं मैरीकोम से दो जज ही प्रभावित हुए।

पहले राउंड में मेरी को कोलंबियाई बॉक्सर से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि दूसरे राउंड में भारतीय मुक्केबाज ने जोरदार कमबैक किया और 3-2 से जीत दर्ज की। हालांकि, तीसरे राउंड में वालेंसिया ने न केवल कमबैक किया, बल्कि मुकाबला 3-2 से अपने नाम कर लिया। कोलंबिया की तीसरी वरीयता प्राप्त इंग्रिट वालेंसिया 2016 रियो ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता हैं। मेरी कॉम इससे पहले दो बार इस कोलंबियाई मुक्केबाज से भिड़ी थी और दोनों में जीती थीं, जिसमें 2019 विश्व चैंपियनशिप का क्वॉर्टर फाइनल भी शामिल है।

इससे पहले उन्होंने डोमेनिका गणराज्य की मिगुएलिना हर्नांडिज गार्सिया पर शानदार जीत से प्री-क्वॉर्टर फाइनल में एंट्री ली थी। ओलिंपिक 2012 की ब्रॉन्ज मेडल विजेता मेरी कॉम ने अपने से 15 साल जूनियर और पैन अमेरिकी खेलों की ब्रॉन्ज मेडल विजेता को 4-1 से शिकस्त दी थी।

About Samar Saleel

Check Also

स्टाइल के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं आईपीएल के ये खिलाड़ी, लुक से आप भी ले सकते हैं टिप्स

22 मार्च को आईपीएल की ट्रॉफी के लिए महामुकाबले की शुरुआत हो गई है। इस ...