Breaking News

मास्टर तरनेव का राहुल देव के जीवन पर गहरा प्रभाव!

राहुल देव देश के सबसे बेहतरीन और करिश्माई अभिनेताओं में से एक हैं। उनकी बहुमुखी प्रतिभा उनकी सबसे बड़ी ताकत है और यही वजह है कि चाहे वह नायक का किरदार हो या नकारात्मक या ग्रे नेचर का, वह सही मायनों में एक कातिल हैं। इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि राहुल देव (Rahul Dev) ‘पैन इंडिया’ शब्द के लोकप्रिय होने से पहले हिंदी के साथ-साथ पूरे देश में विभिन्न क्षेत्रीय उद्योगों में अच्छा और अविश्वसनीय काम कर रहे थे। अपने द्वारा निभाए गए प्रत्येक किरदार के चित्रण में न्याय करने और सूक्ष्म बारीकियों को जोड़ने की उनकी क्षमता निर्विवाद है।

‘स्त्री 2’ के बाद धमाल मचाने को तैयार इन फिल्मों का दूसरा भाग, फैंस की उम्मीदों पर उतरेंगे खरे?

मास्टर तरनेव का राहुल देव के जीवन पर गहरा प्रभाव!

युवा अभिनेता फिटनेस के प्रति उनके उत्साही दृष्टिकोण और एक्शन दृश्यों में उनके साहस से प्रेरणा लेते हैं। जबकि राहुल हमेशा से ही एक ताकत रहे हैं, वास्तव में, वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो एक मजबूत आध्यात्मिक पक्ष के साथ एक नरम दिल हैं।

उन्होंने अपने गुरु तरनेव (Tarnev) की कृपा और मार्गदर्शन से पिछले कुछ वर्षों में बहुत तरक्की की है। उनकी शिक्षाओं ने उन्हें व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में बहुत मदद की है।जबकि समीकरण दस साल से अधिक हो गया है और कुछ शब्दों में इसका वर्णन करना असंभव है, जब राहुल से पूछा गया, तो उन्होंने अपने प्रिय गुरु के लिए बहुत सम्मान, प्रेम और प्रशंसा के शब्द कहे।

फिल्म ‘खेल खेल में’ को मिला दर्शकों का अद्भुत रिएक्शन, पहले दिन 5.23 करोड़ की कमाई के साथ की शानदार ओपनिंग 

अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में अपने प्रिय गुरु के योगदान के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “मेरा अपना कुछ नहीं…सब उनकी कृपा है!” तरनेव…मेरे दिव्य गुरु तरनेव द्वारा लिखी गई यह सुंदर मोनोस्टिच उनके लिए मेरी भावनाओं को अभिव्यक्त करती है…वे मेरे दिव्य माता-पिता की तरह हैं जिन्होंने मुझे पुनर्जन्म और एक नया जीवन दिया है।तरनेव जी मेरे जीवन के सबसे अशांत और कठिन दौर में एक दिव्य आशीर्वाद की तरह आए।उन्होंने 19 जुलाई 2013 को दिल्ली हवाई अड्डे पर मुझसे मुलाकात की।

और बाद में उन्होंने मुझे जप और पेट ध्यान की दुनिया से परिचित कराया…प्यार करने वाले, गैर-निर्णयात्मक, दयालु और करुणामय, तारणेव जी हर जगह खुशी, हँसी और खुशी फैलाते हैं। उनके आस-पास का जीवन बस खूबसूरत है। पीछे देखने पर ऐसा लगता है जैसे भगवान ने मुझे दर्शन दिए…मुझे बचाया..मुझमें जीवन डाला..मुझे उम्मीद, प्यार और प्रोत्साहन दिया…मैं खुद को सबसे भाग्यशाली मानता हूँ, कि मुझे हर समय उनका बिना शर्त प्यार, मार्गदर्शन और साथ मिला…वे मेरे दिव्य माता-पिता, गुरु, सबसे करीबी दोस्त, रक्षक और मार्गदर्शक की तरह हैं…वे सब कुछ हैं…वास्तव में, मेरे लिए वे स्वयं भगवान की तरह हैं… मैं उनके प्रति हमेशा आभारी, आभारी और हमेशा ऋणी रहूँगा, जिन्होंने हमारे जीवन को सुशोभित किया।

इसरो आज लॉन्च करेगा SSLV रॉकेट, आपदा को लेकर देगा अलर्ट, काउंटडाउन शुरू

राहुल देव जैसे दिग्गज से उनकी आध्यात्मिक यात्रा के बारे में आने वाले ऐसे दयालु और प्रेरक शब्द, आध्यात्मिकता की दुनिया और एक सच्चे गुरु की आवश्यकता को युवा पीढ़ी के लिए और भी अधिक प्रेरक और आकांक्षी बनाते हैं। काम के मोर्चे पर, राहुल देव के पास कई अन्य दिलचस्प प्रोजेक्ट हैं।

वह प्रसिद्ध अजित कुमार के साथ ‘गुड, बैड, अग्ली’ का एक अभिन्न हिस्सा हैं, जिसे माइथ्री मूवी मेकर्स (‘पुष्पा’ के निर्माता) द्वारा निर्मित किया गया है, जिसका निर्देशन युवा और प्रतिभाशाली आदिक रविचंद्रन ने किया है। हिंदी मोर्चे पर उन्होंने हाल ही में केसरा सेरा के लिए एक फीचर और हॉटस्टार के लिए एक वेब सीरीज़ पूरी की है। अनुबंध के अनुसार जल्द ही एक बड़ी घोषणा की जाएगी। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

About Samar Saleel

Check Also

‘अब बात को खत्म करिए’, अन्नपूर्णा होटल ने मालिक के वित्त मंत्री से माफी मांगने पर जारी किया बयान

तमिलनाडु की होटल चेन अन्नपूर्णा (Annapurna Hotel) ने अपने मालिक डी श्रीनिवासन द्वारा वित्त मंत्री ...