Breaking News

महामाई प्राचीन मंदिर का रास्ता सालों से पड़ा खराब,अधिकारी नहीं ले रहे सुध

बिधूना/औरैया। जनपद औरैया के एकमात्र ऐतिहासिक प्राचीन देवस्थान महामाई मंदिर की है प्रतिदिन उत्तर प्रदेश के दूरदराज के जनपदों से सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर पर दर्शन करने के लिए आते हैं। किस स्थिति में पावन दरबार तक पहुंचते हैं यह तो श्रद्धालु ही बता सकते हैं बरसों से मंदिर तक पहुंचने का मार्ग जर्जर पड़ा हुआ है। किसी भी नेता की नजर इस मार्ग पर नहीं पड़ रही है, यह बेहद शर्म की बात है।

एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण किन स्थितियों में कर रही है। सब जानते हैं वहीं दूसरी तरफ माता रानी के निर्माण की बात तो दूर, वहां तक पहुंचने के लिए मार्ग भी नहीं बन रहा है। यह सवाल जिला औरैया के अधिकारियों व किसी भी नेताओं की नजर में नहीं है। क्या इसमें भगवान निवास नहीं करते हैं मार्ग की दुर्दशा के कारण क्षेत्रीय लोगों को जो परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मंदिर की आने-जाने के रास्ते में कभी भी गाड़ी खराब हो सकती है। और लूट अपहरण मर्डर जैसी वारदात को कोई भी अंजाम दे सकता है। उस रास्ते पर कुछ भी हो सकता है। मंदिर की जाने का रास्ता काफी सालों से खराब काफी खबर लगाने पर नहीं बनाई गई। सड़क इससे आसपास के ग्रामों में बेहद आक्रोश है।

स्थानीय लोगों ने हजारों की संख्या में एकत्रित होकर दिबियापुर बिधूना मार्ग को जाम करने की बात कही है। उधर भारतीय किसान यूनियन भानू के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह व सोनू यादव ने एसडीएम साहब को गत दिनों ज्ञापन देकर इस मामले से अवगत भी कराया है। ज्ञापन में अंकित किया है कि अगर 1 महीने अंदर सड़क का निर्माण नहीं हुआ तो भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) चक्का जाम करेगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...