Breaking News

मेरठ: धागा बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग, कई मजदूर झुलसे

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के परतापुर थाना क्षेत्र में धागा बनाने की फैक्ट्री में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में दमकल कर्मियों के भी पसीने छूट गए. दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए घंटों मशक्कत करती रही, तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका. इस अग्निकांड में लाखों के नुकसान होने की आशंका है. वहीं, कई मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए.

परतापुर थाना क्षेत्र में कुंडा इंडस्ट्रियल एरिया में अजय गर्ग की शिव शक्ति टेक्‍सटाइल नाम से फैक्‍ट्री है. यहां धागा बनाया जाता है. देर रात करीब 12 बजे शार्ट सर्किट से फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. धागा के आग पकड़ते ही यह विकराल हो गया. जिस वक्त यह हादसा हुआ, तब फैक्ट्री में कई मजदूर काम कर रहे थे. वहां अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आकर कई मजदूर झुलस गए.

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां देर रात तक जूझती रहीं. आग की चपेट में कुछ मशीनें भी आई हैं. लाखों के नुकसान की आशंका जताई गई है. उधर, दमकल अधिकारियों ने बताया कि फैक्ट्री में आग से बचाव को पानी की सुविधा नहीं थी. इसलिए भी शुरुआत में कुछ दिक्कतें आईं. कानपुर के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रनिया इंडस्ट्रियल इलाके में रात 3:00 बजे उस वक्त हड़कंप मच गया, जब संदिग्ध परिस्थितियों में बंद पड़ी रिफाइनरी फैक्ट्री में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और पूरी फैक्ट्री में तेज लपटें उठने लगीं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...