Breaking News

धरती के सीने को चीर रहे खनन माफिया, प्रशासन मौन

सलोन/रायबरेली। तहसील क्षेत्र में अवैध रूप से मिट्टी का खनन का कार्य जोरों पर चल रहा है। सब कुछ पुलिस और तहसील प्रशासन के नाक के नीचे हो रहा है।लेकिन प्रशासनिक अमला शांत बैठा हुआ है।रविवार को सलोन क्षेत्र के कस्बा स्थित सिटीजन स्कूल के पीछे दिनों-रात दर्जनों की संख्या में ट्रैक्टर ट्रालियां मिट्टी डाल रही थी। परन्तु अवैध खनन पर पुलिस प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिये। पुलिस ने कहा यह राजस्व विभाग का मामला है।

सलोन कोतवाली क्षेत्र में अवैध मिट्टी का खनन अब चर्चा का विषय बन गया है। लोगो ने बताया कि अवैध मिट्टी खनन करने वाले स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से खनन का कार्य करते हैं ग्रामीणों द्वारा सूचना देने पर है।ठेकेदार लोगो से सैकड़ो ट्राली मिट्टी का ठेका ले लेते है।और उनको देर रात मिट्टी की सप्लाई करते है। क्षेत्र में अवैध मिट्टी का खनन जोरो पर चल रहा है। शिकायत के बाद भी किसी के ऊपर कार्रवाई न होने से खनन माफियाओं के हौसले बुलंद है।प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद शासन ने पूरे प्रदेश में अवैध रुप से हो रहे मिट्टी खनन पर पूर्णतया रोक लगाई हुई है।

खनन के लिए शासन से आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रशासनिक अमले को दी गई है।इसके बाद भी सलोन तहसील क्षेत्र में पुलिस व तहसील प्रशासन की अनदेखी व मिली भगत के चलते मिट्टी खनन का कार्य बेरोक-टोक रात के अंधेरे व दिन में धड़ल्ले से चल रहा है। खनन माफिया खुले आम जेसीबी से ट्रैक्टर-ट्राली पर मिट्टी लाद कर विक्रय कर रहे है। क्षेत्र के कई लोगों ने इस बाबत उपजिलाधिकारी व पुलिस प्रशासन से शिकायत भी की है।लेकिन खनन माफियाओं के खिलाफ दोनों ही विभाग कार्यवाही करने में नतमस्तक है।

वहीं इस बाबत एसडीएम सलोन दिव्या ओझा ने बताया की अवैध मिट्टी खनन की जानकारी मिली है।और मिट्टी खनन कहा और कौन करवा रहा है इसकी जानकारी की जा रही है।मिट्टी खनन में लिप्त लोगो पर कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

संकट से मुकाबले में राज्यपालों की भूमिका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राज्यपाल संबंधित प्रदेश का संवैधानिक प्रमुख होता है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *