Breaking News

मंत्री जितिन प्रसाद की विकास कार्यों पर समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न

विधायक अमृतपुर ने बताया कि जो रोड खराब है उस पर चलने लायक बनाने के लिए 73 लाख स्वीकृत हुआ। कोई खास कार्य नहीं हुआ है। इस पर मंत्री जितिन प्रसाद ने…..

फर्रुखाबाद। प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों को लेकर, शुक्रवार को, कलेक्ट्रेट में एक समी़क्षा बैठक रखी गयी, जिसकी अध्यक्षता मंत्री जितिन प्रसाद ने की। उन्होंने विद्युत उपकेन्द्र निसाई का जून माह में निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि जनपद में गंगा एवं रामगंगा नदी की तीन बाढ़ नियंत्रण परियोजना का निर्माण कराया गया है।

सांसद श्री प्रसाद ने बताया कि कल्लू नगला, तीसराम की मड़ैया, कटरी गंगपुर, लेनगाँव में कटान की रोकथाम के लिए कार्य नहीं हुआ है। उसके लिए प्रस्ताव भी दिए गए पर उस पर काम नही हुआ। मंत्री श्री प्रसाद ने अधिशासी अभियंता सिचाई को उक्त ग्रामों को प्रस्ताव में शामिल करते हुए अन्य ऐसे ग्राम, जो बाढ़ से अधिक प्रभावित होते हैं, उनका प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए।

मंत्री जितिन प्रसाद की विकास कार्यों पर समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न

वहीं, PHC रमन्नागुलजारबाग जल्द में ही हैंडओवर हुई है अभी स्टाफ नियुक्त नहीं हुआ है। इस बारे में विधायक कायमगंज ने बताया कि CHC/PHC में डॉक्टर्स की काफी कमी है। जो पोस्टेड हैं वह अनुपस्थित रहते हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अनुपस्थित डॉक्टरों का वेतन रोकने की कार्यवाही की गई है। मंत्री जितिन प्रसाद ने जिलाधिकारी को स्वास्थ्य की बिंदुवार लिखित में रिपोर्ट बनवाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जनपद की समस्या में श्री प्रसाद को अवगत कराया गया कि जनपद किसी फोरलेन मार्ग से नहीं जुड़ा हुआ है। डॉक्टरों/मैनपावर की काफी कमी है। इस समस्या पर मंत्री ने अधिशासी अभियंता नेशनल हाईवे को जनपद फर्रुखाबाद को फोरलेन के आस-पास के हाइवे से जोड़ने के लिए दो-तीन प्रस्ताव बनाकर जल्द से जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

विधायक अमृतपुर ने बताया कि जो रोड खराब है उस पर चलने लायक बनाने के लिए 73 लाख स्वीकृत हुआ। कोई खास कार्य नहीं हुआ है। इस पर मंत्री जितिन प्रसाद ने अधिशासी अभियंता नेशनल हाइवे को बेबर से फर्रुखाबाद तक के मार्ग की मरम्मत कराने हेतु तत्काल बजट की मांग कर पैचवर्क का कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए। जनपद की समस्या में बताया गया कि जनपद में कोई मेडिकल कॉलेज/कोई उच्चीकृत अस्पताल नही है। मंत्री ने जिलाधिकारी को प्रस्ताव बनवाकर भेजने के निर्देश दिए।

मोहम्दाबाद हवाई पट्टी का उच्चीकरण एवं व्यवसायिक उपयोग हेतु प्रस्ताव तैयार कराकर भेजने के निर्देश दिये। जनपद में विद्युत शवदाह गृह बनाने के लिए भी प्रस्ताव भेजा जाए। जनपद में बने संग्रहालय का सौदर्यीकरण कराने हेतु प्रस्ताव भेजा जाए। जिलाधिकारी को नवनिर्मित PHC रमन्नागुलजारबाग के निर्माण कार्य की जांच कराने के निर्देश दिए। नव निर्माणाधीन मल्टीपरपज हाल मुड़गांव मोहम्दाबाद को हैंडओवर कराने के साथ साथ कोच की तैनाती करने के निर्देश दिए।

जनप्रतिनिधिगण निरीक्षण कर निर्माण कार्यों की गुणवत्ता चेक करें। पेयजल योजना के निर्माण कार्य मे 07 साल जो गैफ हुआ है उसकी पूरी जांच कराए जिलाधिकारी, बिलम्ब होने का क्या कारण है और उसके लिए कौन जिम्मेदार है। पेयजल योजनाओं की काफी शिकायत मिल रही है। मा0 मंत्री जी ने अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण को तीन दिन फर्रुखाबाद में ही प्रवास कर कार्य करने के निर्देश दिए। जनप्रतिनिधियों ने बताया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की टंकियां तो बनी हुई है पर टंकी से पानी सप्लाई नहीं हो पा रही है। अधिशासी अभियंता जलनिगम ग्रामीण को तत्काल ग्रामीण क्षेत्र में बनी टंकियों से सप्लाई ठीक कराकर मा0 जनप्रतिनिधियों को विजिट कराने के निर्देश दिए।

बैठक में मा0 सांसद, मा0 जिलाध्यक्ष, मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष, मा0 विधायकगण, जिलाधिकारी श्री संजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, एवं समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...