Breaking News

शीघ्र क्रियाशील होगा मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के दृष्टिगत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश का लगातार दौरा कर रहे है। अब तक वह करीब साथ जनपदों में स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा ले चुके है। वह काशी से मिर्जापुर पहुंचे।

यहां निरीक्षण व अधिकारियों जनप्रतिनिधियों व पीड़ित लोगों से संवाद के बाद वह गोरखपुर रवाना हो गए। काशी में उन्होंने बाबा विश्वनाथ से प्रदेश के लोगों के स्वस्थ्य रहने की कामना की थी। मिर्जापुर में वह इसी कामना के साथ वह विंध्यवासिनी धाम पहुंचे थे। यहां उन्होंने कॉरिडोर का भी निरीक्षण किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि मीरजापुर के राजकीय मेडिकल काॅलेज के चिकित्सालय को क्रियाशील किया जाए। मेडिकल काॅलेज में आवश्यक कर्मियों की नियुक्ति आदि की कार्यवाही प्राथमिकता पर की जाए। प्रत्येक जनपद में ऑक्सीजन की अनवरत उपलब्धता बनाए रखने के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए।

मीरजापुर का भ्रमण कर विन्ध्याचल मण्डल के कोविड प्रबन्धन कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर का निरीक्षण तथा मण्डलीय चिकित्सालय के नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लाण्ट का लोकार्पण किया। जनपद भ्रमण के दौरान उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गुरसण्डी का निरीक्षण किया तथा ग्राम पंचायत नुआव पहुंचकर निगरानी समिति के सदस्यों से संवाद किया।

मण्डलीय चिकित्सालय पहुंचकर वहां नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लाण्ट का लोकार्पण किया। उन्होंने अधिकारियों को प्लाण्ट का संचालन प्रशिक्षित कर्मचारियों द्वारा कराए जाने के निर्देश दिए। वे अस्पताल के पुरुष वाॅर्ड भी गए, जहां उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया और भर्ती मरीजों से वार्ता कर उन्हें उपलब्ध कराए जा रहे उपचार के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि सभी सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को सुदृढ़ बनाकर प्रभावी ढंग से क्रियाशील रखा जाए।

About Samar Saleel

Check Also

बीएचयू के एमबीए छात्र को मिला 23.5 लाख का पैकेज, 165 छात्र-छात्राओं को भी मिला कैंपस प्लेसमेंट

वाराणसी:  काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रबंध शास्त्र संस्थान के छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की प्रमुख कॉरपोरेट ...