Breaking News

तुर्की में फंसे 10 भारतीय, 1 नागरिक के लापता की भी सूचना

तुर्की और सीरिया में विनाशकारी भूकंप से भारी तबाही मची हुई है। भूकंप से दोनों देशों में अब तक 11200 से अधिक मौत हो चुकी है। इनमें अकेले तुर्की में 8500 से अधिक लोगों की मौत, जबकि 49000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक वर्तमान में तुर्की में लगभग 3,000 भारतीय हैं और बेंगलुरु का एक व्यवसायी पिछले दो दिनों से लापता है।

सरकारी सर्कुलर का आग्रह: 14 फ़रवरी को “काऊ हग डे या गऊ आलिंगन दिवस” मनाएं लोग

850 लोग इस्तांबुल के आसपास हैं, 250 अंकारा में हैं और बाकी लोग पूरे देश में फैले हुए हैं। MEA ने बताया कि 10 भारतीय नागरिक तुर्की के दूरदराज के हिस्सों में फंसे हुए हैं, लेकिन सुरक्षित हैं। इनमें से 75 लोगों ने दूतावास से जानकारी मांगी है।

तुर्की में फंसे 10 भारतीय

लापता भारतीय बेंगलुरु की एक कंपनी के साथ काम कर रहा था और तुर्की की कारोबारी यात्रा पर था। इसमें कहा गया है कि सरकार उनके परिवार के संपर्क में है।

इस बीच वहां बचाव कर्मी मलबे में फंसे हुए लोगों तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। यहां मौसम खराब होने के चलते बचाव कर्मियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं भारत ने इस आपदा के तुरंत बाद बचाव अभियान और राहत सामग्री भेजने की घोषणा की थी, जो अब तुर्की और सीरिया पहुंचकर बचाव अभियान में जुट गए हैं।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...