Breaking News

मिजोरम में आया 4.6 तीव्रता का भूकंप, दहशत में घरों से बाहर भागे लोग

भारत एक बार फिर से भूकंप आया है। दरअसल शुक्रवार को देश के उत्तरी-पूर्वी राज्य मिजोरम के चम्फाई के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह झटके यहां शुक्रवार दोपहर बाद महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गई है। बताया जा रहा है कि यह झटके इतनी ज्यादा तेज थे कि लोग दहशत के कारण अपने घरों के बाहर निकल आए।

यही नहीं इस भूकंप के कारण क्षेत्र में मौजूद कई लोगों के घरों और इमारतों में दरारें पड़ गई हैं। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र का कहना है कि मिजोरम के चम्फाई में दोपहर 2.35 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.6 मापी गई है। हालांकि अभी तक किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। साथ ही भूकंप का केंद्र कहां था, यह भी अभी नहीं पता लग सका है।

गौरतलब हो कि इससे पहले गुरुवार को भी लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.5 रही थी। इसका केंद्र 119 किलोमीटर दूर करगिल के उत्तर पश्चिम में था। यह भूकंप गुरुवार दोपहर 1.11 बजे आया था। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। यह झटके लद्दाख में आए भूकंप के कुछ देर बाद ही महसूस किए गए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- सभी शिकायतकर्ताओं को बनाएं पक्षकार

बाबा रामदेव ने कोविड महामारी के दौरान एलोपैथिक दवाईयों को लेकर की गईं कथित टिप्पणियों ...