Breaking News

एमएलसी ने पंचायत प्रतिनिधियों को दिए सुझाव

रायबरेली। जिला पंचायत सभागार में पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में आयोजित हुआ।सम्मेलन में प्रथम पाली में ऊंचाहार व रोहनियां एवं द्वितीय पाली में लालगंज व डलमऊ विकासखंड के प्रधान,बीडीसी और सभासदों द्वारा क्षेत्र के विकास हेतु वार्तालाप कर सुझाव दिए गए।पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि इस सम्मेलन के माध्यम से हर पंचायत प्रतिनिधि को अपनी बात रखने का मौका मिलता है एवं क्षेत्र की समस्याओं का सार्थक हल भी निकलता है।

श्री सिंह ने कहा कि संविधान में त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था में पंचायत प्रतिनिधियों को अधिकार सम्पन्न बनाया गया है ताकि स्थानीय स्तर पर प्रस्ताव पारित कर विकास कराया जा सके।एमएलसी ने कहा कि इस प्रकार के सम्मेलन से पंचायत के तीनों स्तर के जनप्रतिनिधि एक साथ चर्चा कर शासकीय योजनाओं से अवगत होने के साथ ही साथ पंचायती राज के प्रावधानों की जानकारी से भी रूबरू होते हैं।

मौके पर मौजूद पंचायत प्रतिनिधियों ने एमएलसी द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले पंचायत सम्मेलन की प्रशंसा की एव उनका धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि एमएलसी श्री सिंह का आयोजन सराहनीय है जिसके माध्यम से जनपद का हर छोटा, बड़ा जनप्रतिनिधि अपनी बात जनपद के सर्वोच्च सदन में उठा पा रहा है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

न‌ए आपराधिक कानूनों पर आयोजित हुई कार्यशाला

लखनऊ विश्विद्यालय के विधि संकाय की प्रतिष्ठित संस्था प्रो बोनो क्लब के द्वारा आज एक ...