Breaking News

MMTC के शेयरों में 13% की उछाल, 6 साल के उच्च स्तर पर पहुंचे

हफ्ते के आखिरी दिन जहां भारतीय शेयर बाजार कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है, वहीं दूसरी ओर एमएमटीसी के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। आज यह 12.82 प्रतिशत बढ़कर 79.70 रुपये पर पहुंच गया, जो पिछले छह वर्षों में सबसे अधिक है।

इसके साथ ही इस हफ्ते एमएमटीसी के शेयरों ने निवेशकों को 34.56 फीसदी का रिटर्न दिया है. जैसे-जैसे शिपिंग उद्योग तेजी से प्रगति कर रहा है, विश्लेषकों को उम्मीद है कि एमएमटीसी के तिमाही नतीजे आगे भी अच्छे रहेंगे, जिससे स्टॉक को बढ़ावा मिला है। स्थिर आर्थिक स्थिति के कारण एमएमटीसी का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है।

चालू कैलेंडर वर्ष में एमएमटीसी के शेयरों में 107 फीसदी का उछाल आया है। वहीं अगर पिछले 3 सालों की बात करें तो इसमें 365 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है. बाजार विश्लेषकों का कहना है कि एमएमटीसी पिछले 3 साल के घाटे से उबरकर मुनाफे की ओर बढ़ रही है, इसके अलावा केंद्र सरकार की प्रमोशनल नीतियां भी एमएमटीसी की ग्रोथ में मदद कर रही हैं।

शेयर पर विश्लेषकों की राय

विशेषज्ञों का सुझाव है कि छोटी अवधि के निवेशकों को रुपये का निवेश करना चाहिए। 90-125 रुपये के संभावित लक्ष्य के लिए। 68 के स्तर से ऊपर ब्रेक पर स्टॉक खरीदने पर विचार किया जा सकता है। मार्च 2020 में शेयर रुपये पर पंजीकृत हुआ। 10 से ऊपर एक मजबूत आधार बना है. इसने हाल ही में जुलाई 2023 में अपने 50-महीने के मूविंग एवरेज को पुनः प्राप्त किया। यह पिछले 6 महीनों से ऊंचे ऊंचे और ऊंचे निचले स्तर बना रहा है।

स्टॉक मासिक चार्ट पर इनवर्स हेड एंड शोल्डर पैटर्न की नेकलाइन को तोड़ने के कगार पर है, जो 7 सितंबर, 2023 को रुपये पर दर्ज किया गया था। स्टॉक को 52-सप्ताह के उच्चतम 70.3 को तोड़ने के लिए जगह दी जानी चाहिए। यह भी मजबूत है, जैसा कि साप्ताहिक चार्ट पर बढ़ते एडीएक्स द्वारा दिखाया गया है। साप्ताहिक चार्ट पर हरी कैंडल की मात्रा लाल कैंडल से अधिक थी, जो दर्शाता है कि इस स्टॉक के विक्रेताओं की तुलना में खरीदार अधिक हैं।

About News Desk (P)

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...