Breaking News

Monsoon Session: 19 जुलाई से 13 अगस्त तक चल सकता है संसद का मानसून सत्र, CCPA ने की सिफारिश

 संसद का बहुप्रतक्षित मानसून सत्र (Monsoon Session Of Parliament) 19 जुलाई से शुरू हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह सत्र 13 अगस्त 2021 तक चलेगा.

आमतौर पर संसद का मानसून सत्र जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होता है और स्वतंत्रता दिवस से पहले समाप्त होता है। सूत्रों ने बताया कि संसदीय मामलों संबंधी मंत्रिमंडल समिति ने इस सत्र की अवधि को लेकर सिफारिश की है।

उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान संसद परिसर में कोविड से जुड़े सभी प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद की जाती है कि सत्र के दौरान परिसर में प्रवेश करने वाले तब कोविड रोधी टीके की कम से कम एक खुराक ले चुके होंगे।

सूत्रों ने कहा कि सत्र के दौरान संसद परिसर के भीतर सभी कोविड संबंधित प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा.सरकार आगामी सत्र में कुछ विधेयक ला सकती है. इस साल बजट सत्र में केंद्रीय बजट और अनुदान की मांग के अलावा सरकार संसद के दोनों सदनों में दस अध्यादेश पारित कराए थे.

ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि मानसून सत्र में हिस्सा लेने वाले सांसदो समेत कार्यवाही में शामिल होने वाले सभी लोगों ने कम से कम कोरोना वैक्सीन की एक डोज ली होगी. बता दें केंद्र सरकार के लिए मौजूदा मानसून सत्र काफी चुनौती पूर्ण रह सकता है.

About News Room lko

Check Also

मतदान के दौरान गोलीबारी; राजनीतिक दलों के एजेंटों की मिली धमकी, नाराज मतदाताओं ने की तोड़फोड़

इंफाल: आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान दो पूर्वी और तीन पश्चिमी ...