Breaking News

मुरादाबाद के कमिश्नर की फेसबुक आईडी हैक, साइबर ठग करीबियों और अन्य से मांग रहा पैसा… ऐसे हुआ खुलासा

साइबर ठगों ने मुरादाबाद के कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह की फेसबुक आईडी हैक कर ली है। इसके बाद उनके करीबियों और अन्य से पैसे की मांग की जाने लगी। इस मामले में सिविल लाइंस थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक तौर पर पता चला है कि पैसा मांगने वाला राजस्थान का रहने वाला है।

पुलिस इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच कर रही है। इससे पहले पिछले वर्ष भी कमिश्नर सिंह की आईडी हैक की जा चुकी है। इसका केस भी रामपुर में दर्ज हुआ है। जिले में इससे पहले सीएमओ सहित कई अधिकारियों को साइबर ठग निशाना बना चुके हैं। इसके अलावा साइबर ठगों ने 24 वाहिनी पीएसी के कमांडेंट अतुल शर्मा के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बना दी है।

इस मामले में उन्होंने घटना से विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया है। ठगों के करतूत की जानकारी कमांडेंट के परिचितों को हो चुकी है। फर्जी आईडी पर कमांडेंट का फोटो भी लगा है। उन्होंने फर्जी आइडी की फोटो शेयर करते हुए अपने करीबियों और रिश्तेदारों को भी अलर्ट कर दिया है।

लिखा है कि इस फर्जी आईडी को फॉलो नहीं करें। इतना नहीं उन्होंने फर्जी आईडी बनाने वाले के बारे में पता लगाने के लिए साइबर टीम को जानकारी दी है। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि शीघ्र ही कमांडेंट की फर्जी आईडी बनाने वालों का पता लगाया जा रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में निर्धनतम परिवारों को आवास सहित जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित कराने के सम्बन्ध में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न

लखनऊ। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में निर्धनतम परिवारों को आवास सहित जनकल्याणकारी ...