Breaking News

दूध पीने से ज्यादा बियर का सेवन है आपके स्वास्थ के लिए फायदेमंद, शोध में हुआ खुलासा

आपको ये कहा जाए की दूध से ज्यादा बियर फायदेमंद है। तो आप भी हैरान रह जायेंगे ये हम नहीं कह रह है ये पेटा (पीपल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल) ने दावा किया है कि दूध पीने से ज्यादा बियर फायदेमंद है। पेटा ने यह दावा हार्वर्ड स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ की एक रिपोर्ट के आधार पर किया है।

अगर आपको पूछा जाए की क्या दूध पीने से ज्यादा बियर पीना फायदेमंद है, आप यही कहेंगे नहीं, लेकिनआपको ये कहा जाए की दूध से ज्यादा बियर फायदेमंद है। तो आप भी हैरान रह जायेंगे ये हम नहीं कह रह है ये पेटा (पीपल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल) ने दावा किया है कि दूध पीने से ज्यादा बियर फायदेमंद है। पेटा ने यह दावा हार्वर्ड स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ की एक रिपोर्ट के आधार पर किया है।

-पेटा के दावे के मुताबिक आपको बता दे की, बियर पीने से शरीर की हड्डियों मजबूत होती है और उम्र भी बढ़ती है साथ ही शरीर की मांसपेशियों के विकास के लिए भी यह लाभकारी है। जबकि दूध पीने से मोटापा, हृदय रोग, डायबिटीज और कैंसर जैसी घातक बीमारियां होती हैं।

-हालांकि पेटा का यह भी कहना है कि बियर दूध से ज्यादा फायदेमंद है लेकिन वह एक एल्कोहो युक्त प्रोडक्ट है। ज्यादा पीने से यह सेहत के लिए घातक होगी।

 

About Aditya Jaiswal

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...