Breaking News

अमेरिका ने ईरान को दी सख्त चेतावनी, कहा :’यदि किसी भी नागरिक को नुकसान पहुंचाया तो …’

ईरान अपने टॉप कमांडर सुलेमानी का बदला लेने की बात कर रहा है, वहीँ दूसरी तरफ अमेरिका सुलेमानी को मारने पर अपनी सफाई पेश कर रहा है. आपको बता दें कि गुरुवार देर रात अमेरिका के तरफ से बगदाद एयरपोर्ट पर हमला किया गया था. जिसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को मारने के निर्णय पर स्पष्टीकरण देते हुये कहा है कि उनकी यह कार्रवाई युद्ध को रोकने के लिए थी न कि शुरूआत करने के लिये।

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “अमेरिका ने ईरान के सुलेमानी के खिलाफ शुक्रवार को कार्रवाई युद्ध खत्म करने के लिए की न कि युद्ध को शुरू करने के लिए।”उन्होंने चेतवानी देते हुए कहा कि अमेरिका अपने नागरिकों की सुरक्षा के प्रति सतर्क है और यदि ईरान ने किसी भी नागरिक को नुकसान पहुंचाया तो जो भी कार्रवाई करनी पड़ी उसके लिए वह तैयार हैं।

वहीँ इस बाबत बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने सुलेमानी पर भयावह हमलों की योजना बनाने का आरोप लगाया। हालांकि, उन्होंने कथित साजिश के बारे में विस्तार से नहीं बताया। उन्होंने कहा, “हमने सुलेमानी को एक योजना बनाने में शामिल होने में पकड़ा था और खत्म कर दिया। गौरतलब है कि रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के बगदाद अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक अमेरिकी रॉकेट हमले में मारे जाने के बाद मध्य पूर्वी देशों में तनाव की स्थिति बढ़ गयी है।

उधर, ईरान ने बगदाद में अमेरिकी हवाई हमलों में इस्लामिक रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के कुद्स बल प्रमुख कासिम सुलेमानी की मौत के बाद उप प्रमुख इस्माईल कयानी को नया कमांडर घोषित किया है. वहीं ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी ने एक बयान में कहा, “महान कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की शहादत के बाद, मैं ब्रिगेडियर जनरल इस्माईल कयानी को इस्लामिक रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के कुद्स बल का कमांडर नियुक्त करता हूं।’

 

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...