Breaking News

Cyber Criminals के खिलाफ सख्त हुआ अमेरिका, Joe Biden ने Russia को दी सख्त चेतावनी

अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) ने रूस (Russia) को रैंसमवेयर हमलों (Ransomware Attacks) को लेकर चेतावनी देते हुए कहा है कि वह ऐसे हमलों के नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें.

दोनों नेताओं की जिनेवा में हुई मुलाकात के एक महीने के भीतर यह चर्चा हुई है. गौरतलब है कि जिनेवा में बातचीत के दौरान बाइडेन ने अमेरिका के शीर्ष व्यापारिक प्रतिष्ठानों तथा महत्वपूर्ण संस्थानों पर हो रहे साइबर हमलों को लेकर रूस को चेतावनी दी थी.

इसके साथ ही बाइडेन ने इन अपराधों में शामिल गिरोहों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत पर भी जोर दिया है. बाइडेन ने शुक्रवार को इस मसले पर रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से बात की है. इन हमलों ने अमेरिका समेत कई देशों पर असर डाला है.

अमेरिका का आरोप है कि यह हमले रूस से किए जा रहे हैं. व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने रूस में कथित रूप से सक्रिय समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने की जरुरत पर बल दिया है जो अमेरिका में साइबर हमलों में शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि अमेरिका अपने लोगों और महत्वपूर्ण संस्थानों की रक्षा करने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. व्हाइट हाउस की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक दोनों देशों के नेताओं ने फोन पर साइबर सुरक्षा (Cyber security) समेत कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...