Breaking News

सांसद रवि किशन ने रंगकर्मियों के लिए बन रहे अतिआधुनिक प्रेक्षागृह का किया निरीक्षण

गोरखपुर। विगत कई वर्षो से गोरखपुर में एक अदद प्रेक्षागृह के लिए लगातार लड़ रहे रंग कर्मियों के चेहरे पर उस वक्त खुशियां छाई जब गोरखपुर से सांसद व फ़िल्म अभिनेता रवि किशन ने तारामंडल स्थित एनेक्सी भवन गोरखपुर में बन रहे अति आधुनिक प्रेक्षागृह के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने बारीकी से निर्माण के हर पहलुओं को समझा, साथ ही साथ मुक्ताकाशी मंच का भी उन्होंने निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सदर सांसद रवि किशन ने गोरखपुर शहर में बन रहे दोनो प्रेक्षागृह जो कि क्रमशः 1076 और दूसरा मिनी प्रेक्षागृह 250 सीटों वाले को देख कर उचित दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान वहां पर पेड़ पौधों और शौचालय की गंदगी देखकर मौजूदा अधिकारियों को फटकारा लगायी और जल्द से जल्द सुधार करने का निर्देश दिया।

मालूम हो कि ये दोनों प्रेक्षागृह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वपूर्ण परियोजनाओं में से एक है। सदर सांसद ने कहा , पूज्य महाराज जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के साथ-साथ गोरखपुर भी विकास की ओर अग्रसर है। वहां मौजूद रंगकर्मियों ने बताया कि मुक्ताकाशी मंच पर लाइट एन्ड साउंड की व्यवस्था उच्चस्तरीय हो, साथ ही दर्शकों के बैठने वाली जगह पर कोई ऐसी व्यवस्था की जाए जहां पर दर्शक आराम से बैठ कर कार्यक्रम का आनंद ले सके जिससे दर्शकों को कोई असुविधा न हो। इस पर सदर सांसद रवि किशन ने रंगकर्मियों की समस्याओं को सुनकर जल्द से जल्द उसके निस्तारण का आश्वासन भी दिया।

इस मौके पर गोरखपुर थियेटर एसोसिएशन के पदाधिकारी रविन्द्र रंगधर, मानवेन्द्र त्रिपाठी, अजित प्रताप सिंह, रीना जायसवाल व भारतेंदु नाट्य अकादमी के अध्यक्ष रवि शंकर खरे, पार्षद रणंजय सिंह, सांसद प्रतिनिधि समरेंद्र विक्रम सिंह उपस्थित रहे|

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...