Breaking News

महासमिति का कूड़ा निस्तारण अभियान

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

गोमती नगर जनकल्याण महासमिति ने मलबा व कूड़ा निस्तारण अभियान शुरु किया है। महासचिव डॉ राघवेंद्र शुक्ला ने बताया कि विनीत खण्ड तीन जनकल्याण समिति के सचिव मनोज मिश्र पूरे मोहल्ले में जा जा कर अपनी गाड़ी से कूड़ा हटावा रहे हैं।

डॉ. राघवेंद्र शुक्ला ने बताया कि कई बार शिकायत के बाद भी अपेक्षित कार्यवाई ना होने के कारण महासमिति ने यह अभियान अपनी तरफ से शुरू किया है। उन्होंने की कोरोना महामारी के दृष्टिगत सफाई का महत्व और बढ़ गया है। उन्होंने कार्यपालिका प्रबंध समिति सदस्य,वार्ड खण्ड महिला प्रभारी,उप खण्ड समितियों के अध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष व गोमतीनगर के सभी नागरिकों से भी अपील जारी की है।

इसमें कहा गया कि कोरोना की वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने के लिए तथा गोमतीनगर में विभिन्न खण्डों में नालों नालियों से निकले मलबे या सड़क फुटपाथ पर ढेर मलबे को नगर निगम के ठेकेदारों द्वारा न उठाने के कारण गोमतीनगर जनकल्याण महासमिति ने विभिन्न खण्डों के मलबे को अपने संसाधनों से उठवाने का निर्णय लिया है। इस सम्बंध में सभी से अनुरोध किया गया कि वह अपने अपने क्षेत्र में मलबे के ढेरों का विवरण नाम,मकान संख्या मोबाइल नंबर व फोटो सहित प्रेषित करने का कष्ट करें।

ताकि उसको अविलम्ब उठवाया जा सके। इस संबन्ध में अनेक लोगों ने जनेश्वर पार्क सहित अन्य क्षेत्रों में कूड़ा, मलबा, गंदगी की फोटो भेजी है। जनेश्वर मिश्र पार्क में टहलने की अनुमति प्रदान की गई है। लेकिन यहां भी कूड़ा है। डॉ राघवेंद्र शुक्ला ने कहा कि इन सभी स्थानों में सफाई अभियान चलाया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...