Breaking News

सांसद संजय सेठ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को लिया गोद

 अनुपम चौहान

लखनऊ/उन्नाव। राज्यसभा सांसदसंजय सेठ ने उन्नाव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मौरावां को व्यवस्थित करने हेतु गोद लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी उन्नाव को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि सीएचसी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं कोरोना किट उपलब्ध करा दी गई है। संजय सेठ ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु बेहतरीन निर्णय लिए। इसके साथ ही उन्होंने महामारी की तीसरी संभावित लहर की ठोस तैयारियों हेतु पहले से कई एहतियाती कदम उठाते हुए दिशा निर्देश दिए हैं।

इसी क्रम में उन्होंने प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु। सांसदों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों से एक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र या प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को गोद लेने की जनहित अपील की। इसका अनुपालन मे मौरावां सीएचसी को गोद लिया है। सांसद ने जनपद उन्नाव में आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत दरहेटा एवं कोंडरा को गोद लिया हुआ है। यहां उनके द्वारा लगातार विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। पिछले सप्ताह 1 हजार राशन पैकेट का वितरण किया गया।

पहले भी ले चुके हैं ग्राम पंचायतों को गोद

इससे पहले भी सांसद दो ग्राम पंचायतों में 32 लाख रूपये की लागत से इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण कार्य और मौरांवा में 80 लाख रुपये की सांसद निधि से कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कार्य कराया हैं। क्षेत्र के अस्पताल में सांसद निधि से 16 लाख रुपये एंबुलेंस के लिए दिए गए हैं। वहीं, क्षेत्र में सामुदायिक शौचालय का निर्माण भी सांसद निधि से कराया गया। व्यक्तिगत निधि से मौरांवा नगर पंचायत में स्कूल का नवीन भवन का निर्माण कराया व 100 शैय्या युक्त अस्पताल एवं सीएचसी मौरांवा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर संकटकाल में दिए। मौरांवा में 36 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण कार्य भी किया जाना है।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...