Breaking News

MPPSC मेडिकल ऑफिसर के 727 पदों की भर्ती, आवेदन के लिए यहां पढ़ें डिटेल्स

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग {MPPSC–एमपीपीएससी} ने राज्य के परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग में मेडिकल ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो कैंडिडेट्स मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती की पात्रता रखते हैं और इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे 15 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने की प्रक्रिया 15 फरवरी 2021 से शुरू होकर 14 मार्च 2021 तक चलेगी. एमपीपीएससी की मेडिकल ऑफिसर में आवेदन करने के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स को एमपी लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

रिक्तियों की संख्या: 727 पद

पदों का विवरण

मेडिकल ऑफिसर

एमपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2021: महत्वूपर्ण तिथियां:

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ करने की तिथि: 15-02-2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 14-03-2021

अभिलेखों सहित आवेदन जमा करने की तारीख: 26-3–2021

आवेदन की गलती में सुधार: 20-2-2021

शैक्षिक योग्यता: मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को MBBS या भारतीय चिकित्सा परिषद् की अन्य कोई समतुल्य डिग्री होनी चाहिए. तथा मध्य प्रदेश सरकार के तहत इनका रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए.

आयु सीमा

मेडिकल ऑफिसर के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की न्यूनतम आयु 21 साल कम और अधिकतम आयु 40 साल से अधिक नहीं होना चाहिए.  आयु की गणना 01 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क

अनारक्षित कैटेगरी अथवा राज्‍य के बाहर के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 500/- रुपये.
मध्‍यप्रदेश के आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250/- रुपये.

आवेदन कैसे करें?

आवेदक अपने ऑनलाइन आवेदन निर्धारित अंतिम तारीख तक करने के बाद उसका प्रिंट आउट ले लें. उसके बाद ऑनलाइन आवेदन के  प्रिंट आउट के साथ कैंडिडेट्स अपने समस्त प्रमाणपत्रों की प्रमाणित फोटो कॉपी संलंग्न कर मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के कार्यालय में 26 मार्च 2021 तक जमा करें.

About Ankit Singh

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...