Breaking News

श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो, इसके लिए विशेष प्रयास किया जायेगा: नगर आयुक्त

अयोध्या तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद के गठन के बाद पहले सीईओ संतोष शर्मा ने कार्यभार संभाला। नगर आयुक्त का दायित्व भी उन्हीं के पास है। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि सौभाग्य है कि अयोध्या जैसी पावन नगरी में कार्य करने का अवसर मिला।

👉बंगाल में ममता के एक और मंत्री को प्रवर्तन निदेशालय का समन, इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

शहर में स्वच्छता व जनसुविधाओं का विकास, जनसमस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को नगर निगम क्षेत्र में असुविधा न हो इसके लिए विशेष प्रयास किया जाएगा। स्वच्छता पर हमारा फोकस होगा। शुद्ध पेयजल की उपलब्ध कराने प्राथमिकता होगा।

श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो, इसके लिए विशेष प्रयास किया जायेगा: नगर आयुक्त

उन्होनें कहा कि अयोध्या को विश्व पटल पर सबसे महत्वपूर्ण तीर्थ नगरी के रूप किस प्रकार विकसित किया जाए। इसका प्रयास किया जा रहा है। यहां पर विश्व स्तरीय सुविधाएं श्रद्धालुओं को मिल सके इसका भी ख्याल रखा जा रहा है। स्थानीय लोगों को भी सुविधा मिले इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। तीर्थ क्षेत्र में सफाई की उत्कृष्ट व्यवस्था रखी जाएगी।

👉यूपी के वित्त मंत्री बोले- पेंशनर्स की समस्याओं का समय पर निस्तारण करेगी सरकार

समस्त जन सुविधा मानक के अनुरूप हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। जो भी यात्री अयोध्या आए वे एक अच्छी स्मृतियों को लेकर जाएं इसका प्रयास किया जा रहा है। अयोध्या तीर्थ क्षेत्र से जो जुड़े हुए स्थल हैं। उनका भी डेवलपमेंट किए जाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद की जो आगामी बैठके होगी उसमें विकास की व्यापक रूपरेखा तय की जाएगी।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...