Breaking News

निकाय चुनाव 2023: प्रचार के अंतिम दिन प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत, भाजपा व बसपा ने निकाली रैलियां

• नगर के 25 हजार मतदाता तय करेंगे उम्मीदवारों का भविष्य

• त्रिकोणीय चुनाव हों कि संभावना, सपा, भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी में दिख रही लड़ाई

बिधूना/औरैया। मंगलवार को निकाय चुनाव प्रचार के आखिरी दिन दलीय एवं निर्दलीय उम्मीदवारों ने मतदाताओं को अपने पाले में करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। जुलूस, रोड शो व घर-घर संपर्क कर वोट देने की अपील की गई। समर्थकों की टोलियों ने गलियों में पहुंचकर प्रचार किया। झंडे, बैनर व टोपी जैसी प्रचार सामग्रियों के जरिए हवा बनाने की कोशिश की गई। मुख्य रूप से भाजपा और बसपा ने नगर की प्रमुख सड़कों पर रैलियों के द्वारा अपनी ताकत दिखायी।

👉राजस्थान की राजनीति में मची हलचल, अशोक गहलोत ने उठाया ये बड़ा कदम

नगर पंचायत बिधूना में मंगलवार की शाम को निकाय चुनाव का शोरगुल थम जायेगा, प्रचार का शोर थमने से पहले अधिकांश उम्मीदवारों ने प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। दलीय उम्मीदवारों ने बड़े जुलूस व रैली निकाली तो वहीं निर्दलीय भी किसी से कम नजर नहीं आए। नगर क्षेत्र की सड़कों पर विभिन्न उम्मीदवारों के समर्थक झंडों, बैनरों व पोस्टरों के साथ नजर आए।

निकाय चुनाव

कोशिश की गई कि प्रचार के आखिरी दिन में समूचे नगर में पहुंच बना ली जाए। इसके लिए कहीं उम्मीदवारों ने कमान संभाली तो कहीं उनके समर्थकों की टोलियों ने मोर्चा संभाला। नगर पंचायत बिधूना का चुनाव भाजपा से वैभव गुप्ता, सपा से प्रदीप कश्यप, बसपा से अवनीश गुप्ता व निर्दलीय प्रत्याशी आदर्श मिश्रा के बीच ही घमासान होने की उम्मीद है। नगर में आज प्रचार के आखिरी दिन भाजपा प्रत्याशी वैभव गुप्ता व बसपा प्रत्याशी अवनीश गुप्ता ने रैली कर अपनी अपनी ताकत झोंकी।

निर्दलीय प्रत्याशी ने बिगाड़े सभी के समीकरण

नगर पंचायत बिधूना पर 4 बार कब्जा रखने वाले परिवार के सदस्य आदर्श कुमार मिश्रा निर्दलीय प्रत्याशी ने सभी प्रत्याशियों के समीकरण बिगाड़ दिए है। मतदाताओं के अनुसार निकाय चुनाव में बिधूना के निर्दलीय उम्मीदवार को भी अपार जन समर्थन मिल रहा है, जिससे सभी दलों में हल चल मची हुई है। आदर्श मिश्रा का शांत स्वभाव मतदाताओं को रिझा रहा है। इस वजह से चुनावी दंगल बहुत ही रोचक हो गया है।

निकाय चुनाव

नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के अलावा 15 सदस्यों का होगा चुनाव

नगर के 15 वार्ड पुराना बिधूना, अम्बेडकर नगर, आदर्श नगर, चन्दर पुर, गांधी नगर, सूरजपुर, किशोरगंज, लोहिया नगर, नवीन बस्ती पूर्वी, जवाहर नगर, तिलक नगर, नवीन बस्ती पश्चिमी, आर्यनगर, कछपुरा एवं लोहाबाजार।

सदस्य पद के उम्मीदवार भी नहीं रहे कम

नगर के सभी वार्डों के सदस्य पद के उम्मीदवारों ने भी अपने अपने वार्डों में घर-घर संपर्क कर अपने पक्ष में समर्थन मांगा। सदस्य पद के उम्मीदवारों ने भी पम्पलेट, बिल्ले व टोपी आदि प्रचार सामग्री बांटकर व बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की।

मतदाताओं को प्रलोभन देकर लुभाने को प्रशासन सतर्क

सूत्र बताते हैं कि प्रचार का शोर थमने के बाद अंदरखाने वोटरों को प्रलोभन देने पर जोर रहता है जैसे शराब, पैसे व अन्य सामग्री के जरिए मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट देने का दबाव बनाया जाता। इन सब खबरों को लेकर प्रशासन ने पहले ही निगरानी टीमों व सचल दस्तों का गठन कर दिया है। निगरानी टीमें ऐसी सूचना मिलने पर तत्काल एक्शन में आएंगी।

निकाय चुनाव

रैली और कार्यालय में लोग रहे मौजूद

भाजपा के चुनाव प्रचार में प्रत्याशी वैभव गुप्ता के साथ उनके पिता एवं पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता, मंजू सिंह प्रदेश सहसंयोजक (बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ), ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बिधूना आदर्श ठाकुर, कौशलेंद्र प्रताप सिंह, सतीश गोयल, डॉ घनश्याम सिंह, अमित मिश्रा, नीरज सेंगर प्रबन्धक, मोनू भदौरिया, गोविंद प्रताप सिंह, राजू सेंगर ठेकेदार, वीरू भदौरिया, रिंकू पाल आदि लोग मौजूद रहे। बसपा की रोड शो में प्रत्याशी अवनीश गुप्ता, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी गौरव रघुवंशी, सुशील मिश्रा आदि लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे।
निर्दलीय प्रत्याशी आदर्श मिश्रा के साथ डी पी सिंह, सत्यम त्रिवेदी, हरी चौबे, राजू तिवारी,

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

ट्रक में घुसा ऑटो, तीन की मौत, छह लोगों की हालत गंभीर

बांदा:  ट्रक चालक के अचानक ब्रेक लगा देने से पीछे आ रहा ऑटो घुस गया। ...