Breaking News

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, बुमराह टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, उमेश यादव को मौका

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मंगलवार को करारा झटका लगा जब प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण तीन मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए। बुमराह की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में शुरू शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने कहा, ‘‘इस चोट का पता नियमित रेडियोलोजी स्क्रीनिंग के दौरान पता चला। वह एनसीए में रहकर फिटनेस हासिल करेंगे और बीसीसीआई का चिकित्सा दल पर उन पर निगरानी रखेगा। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने बुमराह की जगह पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया है। यादव आखिरी बार भारत की तरफ से आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिसंबर 2018 में टेस्ट मैच खेले थे। यादव ने अब तक भारत की तरफ से 41 टेस्ट मैचों में 33.47 की औसत से 119 विकेट लिये हैं।

बुमराह को टी20 श्रृंखला में विश्राम दिया गया था जो 1-1 से बराबर छूटी थी। इससे पहले अपने खास एक्शन और घातक यार्कर के कारण अपनी विशिष्ट पहचान बनाने वाला यह तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में खेला था जिसमें उन्होंने 13 विकेट लिये थे। विशाखापट्टनम में पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे (दस से 14 अक्टूबर) और रांची (19 से 23 अक्टूबर) में मैच खेले जाएंगे।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और शुभमान गिल।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...